नई दिल्ली. दिल्ली चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आम आदमी पार्टी इस कार्यक्रम को खास बनाने की कोशिश में जुटी है। इसी के चलते इस बार अन्य राज्यों के नेताओं को मुख्य अतिथि बनाने की बजाय केजरीवाल दिल्ली पर ही फोकस कर रहे हैं। 

आप विधायक मनीष सिसोदिया ने बताया कि इस बार शपथ ग्रहण पर स्कूलों के शिक्षक, हेड, चपरासी, जय भीम जैसी योजनाओं के लाभार्थी बच्चे, मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर, बाइक एम्बुलेंस के ड्राइवर, सिग्नेचर ब्रिज बनाने वाले आर्किटेक्ट समेत तमाम लोगों को शपथ ग्रहण के लिए न्योता भेजा गया है।

पीएम मोदी को भी भेजा गया न्योता
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता भेजा है। हालांकि, वे शामिल होंगे या नहीं इस पर संशय बना हुआ है। 

नन्हे मफलर मैन को भी मिला न्योता
उधर, अरविंद केजरीवाल ने इस बार एक खास मेहमान को भी न्योता भेजा है। केजरीवाल ने नन्हे मफलर मैन अव्यान को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। अव्यान हीं है जो नतीजों के दिन सुबह से ही केजरीवाल के घर पहुंच गए थे। वे दिन भर टीवी स्क्रीन्स पर भी नजर आए थे। आव्हान के पिता केजरीवाल के समर्थक हैं। जब से आम आदमी पार्टी बनाई गई है, वे तभी से जुड़े हैं।

हम बात कर रहे नन्हे मफलर मैन अव्यान की। अव्यान वहीं है जो नतीजों के दिन सुबह से ही केजरीवाल के घर पहुंच गए थे। वे दिन भर टीवी स्क्रीन्स पर भी नजर आए थे। आव्हान के पिता केजरीवाल के समर्थक हैं। जब से आम आदमी पार्टी बनाई गई है, वे तभी से जुड़े हैं।

आप ने जीतीं 62 सीटें
11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। आप ने 62 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, भाजपा ने 8 सीटें हासिल कीं। जबकि कांग्रेस इस बार भी खाता नहीं खोल पाई।  

delhi assembly election result 2020 live news and update KPP