Asianet News Hindi

दिल्ली ने कोरोना की तीसरी लहर पार कर ली, केजरीवाल ने कहा- हम दुनिया में रोजाना सबसे ज्यादा टेस्ट कर रहें

दिल्ली कोरोना की तीसरी लहर को पार कर चुका है। सीएम केजरीवाल ने कहा, देश में सबसे अधिक टेस्ट दिल्ली में हो रहा है। शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के लोगों के प्रयासों से हमने कोरोना की तीसरी लहर को प्रभावी ढंग से और सफलतापूर्वक पार कर लिया है।

Arvind Kejriwal said that Delhi has crossed the third wave of Corona kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 19, 2020, 1:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली कोरोना की तीसरी लहर को पार कर चुका है। सीएम केजरीवाल ने कहा, देश में सबसे अधिक टेस्ट दिल्ली में हो रहा है। शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के लोगों के प्रयासों से हमने कोरोना की तीसरी लहर को प्रभावी ढंग से और सफलतापूर्वक पार कर लिया है।

कोरोना की तीनों लहरें कब-कब आईं?

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली ने जून में कोरोनावायरस की पहली लहर, अगस्त-सितंबर में दूसरी और अक्टूबर और नवंबर के अंत में तीसरी लहर देखी। जब एक ही दिन में 131 लोगों की मौत हो गई थी। हम दैनिक आधार पर 90,000 टेस्ट कर रहे हैं।

दुनिया में सबसे ज्यादा दिल्ली में टेस्ट

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, हमने दिल्ली में सबसे ज़्यादा महत्व टेस्ट करने को दिया, आज दिल्ली में रोज़ क़रीब 90,000 टेस्ट हो रहे हैं। अमेरिका में हर 10 लाख की आबादी पर 4,300 टेस्ट हो रहे हैं और दिल्ली में 4,500 टेस्ट हो रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios