Asianet News Hindi

चीन पे करम, किसानों पर सितम, रहने दे थोड़ा सा भरम....ओवैसी में लोकसभा में यूं साधा सरकार पर निशाना

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा, पीएम मोदी को चीन का नाम लेने में डर लगता है। उन्होंने कहा, सरहद पर 45 साल बाद चीन ने हमारे 20 जवानों को मार दिया। आज अरुणाचल में चीन ने एलएसी में अपना गांव बसा लिया।

Asaduddin Owaisi attack on modi gov says China is capturing India KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 9, 2021, 10:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा, पीएम मोदी को चीन का नाम लेने में डर लगता है। उन्होंने कहा, सरहद पर 45 साल बाद चीन ने हमारे 20 जवानों को मार दिया। आज अरुणाचल में चीन ने एलएसी में अपना गांव बसा लिया।

इतना ही नहीं हैदराबाद से लोकसभा सांसद ओवैसी ने एक शेर पढ़कर सरकार पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा, ''चीन पे करम, किसानों पर सितम, रहने दे थोड़ा सा भरम, ऐ जान-ए-वफा ये जुल्म न कर।''

चीन का नाम लेंगे पीएम  
ओवैसी ने पूछा कि आखिर क्या डर है कि सरकार और खासकर पीएम चीन का नाम लेने से डरते हैं। चीन देश की जमीन पर कब्जा कर रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि जब वजीर-ए-आजम अपना जवाब देंगे तो चीन का नाम लेंगे। 

चीन इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ा रहा
हैदराबाद सांसद ने कहा, चीन आज विवादित इलाकों में इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ा रहा है। वह फौज बढ़ा रहा है। मैं सरकार से जानना चाहता हूं कि जब बर्फ पिघल जाएगी, दोबारा चीन हमला करेगा भारत की फौज पर। आप इसके लिए क्या तैयारी कर रहे हैं। जिस जगह पर हमें इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना था वहां नहीं बनाया उसे टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर बना दिया। 

 किसानों पर जुल्म कर रही सरकार
ओवैसी ने कहा, किसानों के साथ चीन की फौज की तरह बर्ताव हो रहा। लेकिन जो चीन की फौज से बर्ताव करना था, वैसा बर्ताव देश के किसानों के साथ किया जा रहा है। किसानों के साथ ये जुल्म क्यों किए जा रहे हैं। सरकार को कानून वापस लेने पड़ेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios