Asianet News Hindi

असमः 10 km. दूर से दिख रही ऑयल इंडिया के कुएं में लगी आग, 6000 लोगों को हटाया गया, 4 हफ्ते में बुझेगी

असम के तिनसुखिया जिले में बाघजन में ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में लगी आग और भीषण होती जा रही है। हादसे में 2 फायर फाइटर की मौत हो गई। वहीं, कंपनी के मुताबिक आग पर काबू पाने में एक माह का समय लगेगा। 

Asam Fire in Indian Oil well 2 fire fighter killed KPS
Author
Tinsukia, First Published Jun 10, 2020, 3:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तिनसुखिया. असम के तिनसुखिया जिले में बाघजन में ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में लगी आग और भीषण होती जा रही है। जिसको बुझाने के लिए राज्य आपदा प्रबंधन की टीम जुटी हुई है। हादसे में 2 फायर फाइटर की मौत हो गई। ऑयल इंडिया के मुताबिक आग पर पूरी तरह काबू पाने में 4 हफ्ते लगेंगे। मंगलवार को तेल के कुएं में आग लगी थी। कुएं से पिछले 14 दिन से गैस लीक हो रही थी।

Massive fire at leaking OIL well in Assam in Hindi

कंपनी के प्रवक्ता त्रिदेव हजारिका के मुताबिक आग लगने के बाद लापता हुए दोनों फायर फाइटर के शव बुधवार सुबह मिले। शवों पर जलने के निशान नहीं हैं, इससे लगता है कि कर्मचारी कुएं में कूदे होंगे और डूबने से उनकी मौत हो गई। असली वजह पोस्टमार्टम के बाद पता चल पाएगी।

assam oil well Gas Leak:2 Firefighters Found Dead Near Site ...

10 किमी दूर से नजर आ रहीं आग की लपटें 

आग बुझाने की कोशिश में जुटा ओएनजीसी का एक फायर फाइटर भी झुलस गया। आग इतनी भयानक थी कि लपटें 10 किलोमीटर दूर से नजर आ रही थीं। आसपास के 1.5 किलोमीटर एरिया में रहने वाले 6,000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है। ऑयल इंडिया ने हर प्रभावित परिवार को 30 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान किया है।

The Netizen News/ द नेटिजन न्यूज़

तेल कुएं से 27 मई को गैस रिसाव शुरू हुआ था

गुवाहाटी से 500 किलोमीटर दूर स्थित बाघजन में ऑयल इंडिया के तेल कुएं में 27 मई को गैस रिसना शुरू हुआ था। तभी से वहां नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) तैनात है। राज्य के अधिकारी भी हालात पर नजर रख रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios