Asianet News Hindi

ASI हरजीत को 4 दिन में प्रमोट कर बनाया गया SI, निहंगों ने तलवार से काट दी थी कलाई

पटियाला सब्जी मंडी में निहंगों के हमले से घायल पंजाब पुलिस के एएसआई रहजीत सिंह को प्रमोशन मिल गया है। अब उन्हें असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर से सब इंस्पेक्टर बना दिया गया है। हालांकि अभी वह चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं।  

ASI Harjeet has been promoted to SI in Punjab kpn
Author
New Delhi, First Published Apr 16, 2020, 8:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
चंडीगढ़. पटियाला सब्जी मंडी में निहंगों के हमले से घायल पंजाब पुलिस के एएसआई रहजीत सिंह को प्रमोशन मिल गया है। अब उन्हें असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर से सब इंस्पेक्टर बना दिया गया है। हालांकि अभी वह चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं। उन्हीं 12 अप्रैल को हरजीत के साथ तीन और पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। 

12 अप्रैल को निहंग ने काट दिया था हाथ
घटना 12 अप्रैल सुबह की है। सुबह करीब 6 बजे पटियाला में पांच निहंग एक गाड़ी से सब्जी मंडी पहुंचे। यहां पर मंडी स्टाफ ने गाड़ी रोकर पास मांगा। इसी से विवाद की शुरुआत हुई। निहंग ने बैरियर तोड़कर भागने की कोशिश की। तभी वहां तैनात पुलिसवाले ने गाड़ी को घेर लिया। निहंग ने तलवार से पुलिसवाले पर हमला कर दिया। 

गुरुद्वारे में छिप गए थे निहंग
निहंग ने तलवार से एएसआई की कलाई काट दी। इसके बाद निहंग करीब 20 किलोमीटर दूर जाकर एक गुरुद्वारे में छिए गए। वहां कंमाडो कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

7 घंटे ऑपरेशन के बाद जोड़ा हाथ
डॉक्टरों ने पटियाला पुलिस के एएसआई हरजीत सिंह के कटे हाथ को उनके शरीर से जोड़ दिया है। साढ़े सात घंटे लगातार ऑपरेशन थिएटर में बिताने के बाद डॉक्टरों ने इस काम को अंजाम दिया है। प्लास्टिक सर्जरी के जरिए कटे हाथ को जोड़ा गया है।

- पीजीआई बुलेटिन के मुताबिक पीजीआई के निदेशक जगत राम को डीजी पुलिस दिनकर गुप्ता ने सुबह करीब 7 बजकर 45 मिनट पर रविवार को फोन किया। डॉक्टर जगत राम ने तत्काल इमरजेंसी टीम को एक्टिवेट कर दिया और एडवांस्ड ट्रॉमा सेंटर में तैयारियां की जाने लगीं। पीजीआई ने प्लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट के हेड ऑफ डिपार्टमेंट प्रोफेसर रमेश शर्मा को हाथ फिर से जोड़ने के लिए टीम बनाने की जिम्मेदारी दी।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios