Asianet News Hindi

असम : राज्यपाल ने डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी के कुलपति को किया सस्पेंड, वित्तीय घोटाले में जांच के दिए आदेश

असम में राज्यपाल जगदीश मुखी ने डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी के कुलपति को सस्पेंड कर दिया। यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो रंजीत तमूली पर वित्तीय घोटाले के आरोप लगे हैं। इसके अलावा राज्यपाल ने उच्च-स्तरीय जांच के लिए कमेटी के गठन का आदेश दिया है। यह कमेटी वित्तीय विसंगतियों की जांच करेगी। 

Assam Governor suspends vice chancellor of Dibrugarh University Ranjit Tamuli KPP
Author
Assam, First Published Feb 11, 2021, 7:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुवाहाटी. असम में राज्यपाल जगदीश मुखी ने डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी के कुलपति को सस्पेंड कर दिया। यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो रंजीत तमूली पर वित्तीय घोटाले के आरोप लगे हैं। इसके अलावा राज्यपाल ने उच्च-स्तरीय जांच के लिए कमेटी के गठन का आदेश दिया है। यह कमेटी वित्तीय विसंगतियों की जांच करेगी। 

दरअसल, एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने प्रो रंजीत तमूली को वर्सिटी फंड में वित्तीय घोटालों में पकड़ा था। अब कमेटी वित्तीय लेन-देन और वित्तीय प्रशासन, भ्रष्टाचार, अनुशासन, धन का दुरुपयोग, यूनिवर्सिटी प्रशासन में शक्तियों के दुरुपयोग जैसे बिंदुओं पर जांच फोकस करेगी। 

तत्काल प्रभाव से निलंबित किए गए कुलपति
कुलाधिपति के तौर पर राज्यपाल जगदीश मुखी ने कुलपति रंजीत तमुली को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वे अगले आदेश तक निलंबित रहेंगे ताकि वे जांच को किसी भी तरह से प्रभावित ना कर सकें। 
 
राजभवन ने बयान जारी कर कहा, रंजीत तमुली को निलंबित किया गया, ताकि निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए जांच में यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड में किसी तरह से छेड़छाड़ नहीं की जाए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios