Asianet News Hindi

नड्डा के काफिले पर हमले के जिम्मेदार अफसर को ममता ने दिया प्रमोशन, भाजपा ने कहा- यह उकसाने वाला कदम

 भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के प बंगाल दौरे के वक्त उनके काफिले पर हुए हमले के दौरान तैनात तीन आईपीएस अफसरों में से एक को ममता बनर्जी सरकार ने प्रमोशन दिया है। ममता सरकार के इस फैसले पर भाजपा ने सवाल उठाए हैं। भाजपा ने कहा, नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर जिस अफसर पर कार्रवाई होनी थी, उसे प्रमोशन दिया जा रहा है।  

attack on jp nadda convoy mamata banerjee promotes officer KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 29, 2020, 2:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के प बंगाल दौरे के वक्त उनके काफिले पर हुए हमले के दौरान तैनात तीन आईपीएस अफसरों में से एक को ममता बनर्जी सरकार ने प्रमोशन दिया है। ममता सरकार के इस फैसले पर भाजपा ने सवाल उठाए हैं। भाजपगा ने कहा, नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर जिस अफसर पर कार्रवाई होनी थी, उसे प्रमोशन दिया जा रहा है।  यह उकसाने वाला कदम है। यह संकेत है कि भाजपा नेताओं पर हमला करने वालों को इनाम मिलेगा। 

जेपी नड्डा इसी महीने की शुरुआत में दो दिन के बंगाल दौरे पर आए थे। इस दौरान डायमंड हार्बर में उनके काफिले पर हमला हुआ था। गृह मंत्रालय ने नड्डा की सुरक्षा में जिम्मेदार तीन आईपीएस अफसरों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुलाया था। लेकिन इस फैसले के 15 दिन बाद अब प बंगाल सरकार ने तीन अफसरों में से एक को प्रमोशन दिया है। 

इन तीन पुलिस अफसरों पर हुई थी कार्रवाई
गृह मंत्रालय ने राजीव मिश्रा, प्रवीण कुमार, भोला नाथ पांडेय को सेंट्रल डेप्युटेशन पर बुलाया था। ये तीनों अफसरों पर जेपी नड्डा की सुरक्षा का जिम्मा था। लेकिन अब राज्य सरकार ने डायमंड हार्बर जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) भोलानाथ पांडेय का ट्रांसफर एसपी होमगार्ड पद पर किया है। जबकि पुलिस महानिरीक्षक (दक्षिण बंगाल) राजीव मिश्रा को इसी जोन में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर प्रमोशन दिया गया है। वहीं, आईपीएस अधिकारी डीआईजी प्रवीण कुमार त्रिपाठी अब भी वहीं तैनात हैं।

भाजपा ने साधा निशाना
भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने प्रमोशन दिए जाने के मामले में राज्य सरकार पर सवाल उठाए। शाहनवाज ने कहा, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के लिए जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई होनी चाहिए थी। लेकिन उन्हें प्रमोशन दिया जा रहा है। ममता सरकार का यह संकेत है कि भाजपा नेताओं पर हमला करने वालों को इनाम मिलेगा। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios