Asianet News Hindi

यूपी का कोविड मैनेजमेंट देख ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग कैली हुए इंप्रेस, कहा- योगी उधार मिलेंगे क्या

उत्तर प्रदेश में कोविड मैनेजमेंट की चर्चा दुनियाभर में हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैश कैली ने तो ट्वीट करके यहां तक कह दिया कि क्या योगी उन्हें उधार मिल सकते हैं, ताकि निराशा से लोगों को निकाला जा सके।

Australian MP Crash Kelly praised Yogi's covid management, needs help as Yogi kpa
Author
Lucknow, First Published Jul 12, 2021, 12:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के पीक में अप्रैल-मई में एक दौर ऐसा भी आया था, जब उत्तर प्रदेश में केस काफी मिल रहे थे। फिर योगी सरकार की सख्ती, सूझबूझ और प्रबंधन से संक्रमण पर काबू पा लिया गया। योगी के इसी कोविड मैनेजमेंट की दुनियाभर में चर्चा हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैश कैली(Craig Kelly) ने एक ट्वीट के जरिये योगी की तारीफ की है। साथ ही कहा कि क्या उत्तर प्रदेश किसी तरीके से योगी आदित्यनाथ को उधार दे सकता है, ताकि वो अपने यहां के लोगों को आइवरमेक्टिन(एक दवा) की कमी से निजात दिला सकें और देश को निराशाजनक हालात से उबारा जा सके।

महाराष्ट्र और यूपी के कोविड मैनेजमेंट की तुलना
क्रैग ने एक ट्वीट पर रिट्वीट करके यह बता कही है। इसमें कहा गया कि यूपी में भारत के 17 प्रतिशत लोग बसते हैं। पिछले 30 दिनों में यहां देश की कुल मौतों में से सिर्फ 2.5 प्रतिशत हुईं। वहीं, एक प्रतिशत ही संक्रमित मिले। महाराष्ट्र का उदाहरण देते हुए कहा लिखा गया कि महाराष्ट्र में भारत की कुल 9 प्रतिशत आबादी है। यहां 18 प्रतिशत केस मिल रहे हैं। वहीं, मौतें 50 प्रतिशत तक हो रही हैं।
 

https://t.co/H6xUwUe8GU

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios