Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब दुर्गा पंडाल में बज उठा अजान, विवाद बढ़ा तो सामने आई ये वजह

कोलकाता में दुर्गा पंडाल में अजान का एक वीडियो वायरल होने के बाद विवाद हो गया। यहां एक वकील ने दुर्गा पंडाल के आयोजकों की पुलिस में शिकायत की है। दरअसल, यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूजर्स ने तुष्टीकरण का आरोप लगाया।
 

Azaan in secular durga puja at Kolkata lawyer files complaint
Author
Kolkata, First Published Oct 7, 2019, 7:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. कोलकाता में दुर्गा पंडाल में अजान का एक वीडियो वायरल होने के बाद विवाद हो गया। यहां एक वकील ने दुर्गा पंडाल के आयोजकों की पुलिस में शिकायत की है। दरअसल, यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूजर्स ने तुष्टीकरण का आरोप लगाया।

दरअसल, कोलकाता हाईकोर्ट में वकील सांतनु सिन्हा ने आरोप लगाया है कि इस तरह के आयोजन के उनकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। इस मामले में उन्होंने टीएमसी नेता परेश पॉल समेत 10 लोगों की शिकायत की है। सिन्हा का कहना है कि दुर्गा पंडाल में अजान का वीडियो चलाना बेहूदा है। यह हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर किया गया। 

"

'हम एक हैं…अकेले नहीं'
वहीं, आयोजनकर्ताओं ने इन आरोपों को नकार दिया। उनका कहना है कि बेवजह विवाद पैदा किया जा रहा है। इनमें से एक सचिव परिमल देव ने कहा कि सब लोग जानते हैं कि कोलकाता में पंडाल एक सामाजिक संदेश देने के लिए बनाए जाते हैं। इस बार आयोजन की थीम 'हम एक हैं…अकेले नहीं' थी। इसलिए हमने इसमें चर्च, मंदिर, मस्जिद के मॉडल दिखाए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios