Asianet News Hindi

प.बंगाल : राज्यपाल ने CM ममता बनर्जी को भाजपा कार्यकर्ता मदन की मौत पर लिखा खत, पुलिस कस्टडी में हुई थी मौत

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भाजपा कार्यकर्ता मदन घोराई के पुलिस कस्टडी में मौत हो जाने के मामले में पत्र लिखा है।  पत्र में उन्होंने कहा है कि मदन की पुलिस कस्टडी में मौत हो जाने से राज्य की जनता में काफी आक्रोश है।

Bangal Governor wrote letter to CM Mamta Banerjee on the death of BJP worker Madan, died in police custody
Author
Kolkata, First Published Oct 18, 2020, 2:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को भाजपा कार्यकर्ता मदन घोराई के पुलिस कस्टडी में मौत हो जाने के मामले में पत्र लिखा है।  पत्र में उन्होंने कहा है कि मदन की पुलिस कस्टडी में मौत हो जाने से राज्य की जनता में काफी आक्रोश है। उन्होंने सीएम ममता से मांग की है कि राज्य में मानवाधिकारों के संरक्षण पर राज्य सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए। 

पक्ष - विपक्ष में चल रहे आरोप प्रत्यरोप

दरअसल, पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में कथित तौर पर पुलिस  कस्टडी में भाजपा कार्यकर्ता मदन घोराई की मौत होने के बाद से भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप चल रहे हैं। भाजपा ने पुलिस पर अपने कार्यकर्ता को प्रताड़ित कर मार डालने का आरोप लगाया है। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस और पुलिस ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। पार्टी नेतृत्व ने आरोप को बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित बताया है। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पताशपुर थाने को 13 अक्टूबर को कोलकाता के एक सुधार गृह से यह संदेश आया कि घोराई की शहर के एक अस्पताल में मौत हो गई है। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की इकाई ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। पार्टी के नेताओं ने शव का फिर से पोस्टमार्टम कराने के लिये कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख भी किया है।

फिलहाल स्थिति नियंत्रण में

घोराई को अपहरण के एक मामले में 26 सितंबर को जिले के पताशपुर में गिरफ्तार किया गया था। वह इलाके में भाजपा का बूथ उपाध्यक्ष था। घोराई का शव यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय लाया गया, जहां पार्टी नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios