Asianet News Hindi

मोटेरा स्टेडियम में लगे बैनर, BSF की कैमल यूनिट भी करेगी स्वागत, तस्वीरों में देखें ऐसे की गई है तैयारी

राष्ट्रपति ट्रम्प के आगमन के लिए मोटेरा स्टेडियम में तैयरियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। मोटेरा स्टेडियम में ट्रम्प के स्वागत के लिए बैनर लगाए गए हैं। BSF की कैमल (ऊंट) यूनिट भी उनके स्वागत के लिए तैयारियों में जुटी है। 

Banners are set up at Motera Stadium to welcome Donald Trump kpn
Author
New Delhi, First Published Feb 23, 2020, 7:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राष्ट्रपति ट्रंम्प के आगमन के लिए मोटेरा स्टेडियम में तैयरियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। मोटेरा स्टेडियम में ट्रंम्प के स्वागत के लिए बैनर लगाए गए हैं। BSF की कैमल (ऊंट) यूनिट भी उनके स्वागत के लिए तैयारियों में जुटी है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, ट्रम्प के दौरे पर भारत सरकार 80 से 85 करोड़ रु खर्च कर रही है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ट्रम्प के इस दौरे पर 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं। 

करीब 36 घंटे का है दौरा 
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प 24 फरवरी को 12 बजे भारत आएंगे। वे अगले दिन यानी 25 फरवरी को रात 10 बजे अमेरिका के लिए रवाना होंगे। यानी उनका यह दौरा करीब 36 घंटे का है।

Image

22 किलोमीटर का होगा रोड शो
24 फरवरी को ट्रम्प अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर अगुआई करेंगे। यहां से वे मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना होंगे। स्टेडियम तक ट्रम्प और पीएम मोदी 22 किलोमीटर का रोड शो होगा। रास्ते में ट्रम्प और मेलानिया साबरमती आश्रम जाएंगे। 

दोपहर 1.15 बजे ट्रम्प मोटेरा पहुंचेंगे
1:15 बजे ट्रम्प मोटेरा पहुंचेंगे। यहां वे नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 3:30 बजे आगरा के लिए रवाना होंगे। शाम 5 बजे वे ताजमहल का दीदार करेंगे। यहां से दिल्ली लौटेंगे और मौर्या होटल में रुकेंगे।

Image

25 फरवरी को ट्रम्प राजघाट जाएंगे
25 फरवरी को सुबह 10 बजे राष्ट्रपति भवन में ट्रम्प और मेलानिया का स्वागत होगा। 10.45 बजे ट्रम्प और मेलानिया राजघाट जाएंगे। इसके बाद 11.30 बजे दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता होगी। 

मेलानिया ट्रम्प हैप्पीनेस क्लास का दौरा करेंगी
मेलानिया ट्रम्प दिल्ली स्थित सरकारी स्कूल के हैप्पीनेस क्लास का दौरा भी करेंगी। दोपहर 3 बजे ट्रम्प यूएस दूतावास जाएंगे। इसके बाद वे भारतीय उद्योगपतियों से बातचीत करेंगे। शाम 7 बजे वे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। रात 8 बजे राष्ट्रपति भवन में रात्रिभोज होगा। रात 10 बजे करीब ट्रम्प अमेरिका लौट जाएंगे।

'डोनाल्ड ट्रम्प नागरिक अभिनंदन समिति' कार्यक्रम का आयोजक है
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया था कि 'डोनाल्ड ट्रम्प नागरिक अभिनंदन समिति' कार्यक्रम की आयोजक है। हालांकि, नागरिक अभिनंदन समिति के बारे में कोई बहुत अधिक जानकारी नहीं है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios