Asianet News Hindi

भारतीय वैक्सीन मिलने पर बारबाडोस की PM ने ट़्वीट करके मोदी को बताया उदारवादी

दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चला रहा भारत दूसरे देशों को भी वैक्सीन भेज रहा है। कनाडा द्वारा मोदी को थैंक्यू बोलने से पहले बारबाडोस की पीएम ने भी मोदी को उदारवादी बताया है। बता दें कि भारत ने बारबाडोस की पॉप सिंगर रॉबिन रिहाना फेंटी (Robyn Rihanna Fenty) के किसान आंदोलन के समर्थन में किए गए ट्वीट के बावजूद अपना मानवीय दायित्व नहीं छोड़ा। रॉबिन ने किसान आंदोलन के संबंध में भारत सरकार की आलोचना की थी। 

Barbados PM gave thanks to Modi On receiving the Corona vaccine kpa
Author
Delhi, First Published Mar 4, 2021, 12:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दुनिया के पांच देश कोरोना संक्रमण से ज्यादा जूझ रहे हैं। इनमें ब्राजील में औसतन रोज 75 हजार, अमेरिका में 68 हजार, इटली में 22 हजार और भारत में 15-17 हजार केस निकल रहे हैं। इस बीच भारत में कोरोना वैक्सीन का दुनिया का सबसे बड़ा अभियान भी चल रहा है। अपनी सेहत की फिक्र के साथ भारत दूसरे देशों को भी वैक्सीन उपलब्ध करा रहा है। इसे लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से लेकर कई देश भारत की सराहना कर चुके हैं। अब बारबाडोस के प्रधानमंत्री मिया अमोर मोत्ले (Mia Amor Mottley) ने ट्वीट  करके मोदी की प्रशंसा की है।

मिया अमोर मोत्ले  ने ट्वीट किया-accineMaitri द्वारा COVISHIELD  का पहला डोज़ भेज कर उदारता का वास्तविक प्रदर्शन किया। धन्यवाद के साथ हम आपके अच्छी सेहत की कामना करते हैं।

जानें यह भी...
4 फरवरी को बारबाडोस के प्रधानमंत्री मिया अमोर मोत्ले ने मोदी को पत्र लिखा था। इसमें आग्रह किया गया था-'मेरी सरकार और लोगों की ओर से मैं आपको, आपकी सरकार को कोविड वैक्सीन के सबसे उदार दान के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं।'
बता दें कि भारत ने बारबाडोस की पॉप सिंगर रॉबिन रिहाना फेंटी (Robyn Rihanna Fenty) के किसान आंदोलन के समर्थन में किए गए ट्वीट के बावजूद अपना मानवीय दायित्व नहीं छोड़ा। रॉबिन ने किसान आंदोलन के संबंध में भारत सरकार की आलोचना की थी। भारत ने रिहाना के बयान को नजरअंदाज करके बारबाडोस को कोराना वायरस की 1 लाख वैक्‍सीन ( Vaccine) भेजी थीं। भारत में निर्मित वैक्सीन नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश, कनाडा के अलावा और भी कई देशों में  भेजी जा रही है।

 

 

यह भी पढ़ें

 हारेगा कोरोना: कोविड वैक्सीन के 5 लाख डोज मिलने के बाद कनाडा ने भारत को बोला- Thank You

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios