Asianet News Hindi

प. बंगाल: विधानसभा चुनावों से पहले TMC में बगावत का अंदेशा, कैबिनेट मीटिंग में 5 मंत्री नहीं हुए शामिल

राज्य विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में बगावत के सुर सुनाई दे रहे हैं। दरअसल, राज्य सचिवालय में बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में राज्य सरकार में परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी समेत 4 मंत्री ममता की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में नहीं पहुंचे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये अधिकारी पिछले कईं महीनों से पार्टी से दूरी बनाए हुए हैं। 

Before the assembly elections in West Bengal, TMC feared rebellion
Author
Kolkata, First Published Nov 12, 2020, 5:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. राज्य विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में बगावत के सुर सुनाई दे रहे हैं। दरअसल, राज्य सचिवालय में बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में राज्य सरकार में परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी समेत 4 मंत्री ममता की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में नहीं पहुंचे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये अधिकारी पिछले कईं महीनों से पार्टी से दूरी बनाए हुए हैं। 

किसी ने कोरोना कारण बताया तो किसी ने कोई अन्य बीमारी

बैठक में भाग नहीं लेने वाले मंत्रियों में शुभेंदु अधिकारी के अलावा राजीव बनर्जी, गौतम देव और रवींद्रनाथ घोष शामिल थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गौतम देव के अनुपस्थित रहने का कारण कोरोना से संक्रमित होना रहा तो वहीं, रवींद्रनाथ घोष किसी बीमारी के चलते बैठक में भाग नहीं ले सके। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि मंत्री शुभेंदु अधिकारी कई माह से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। वहीं, राजीव बनर्जी को शुभेंदु का करीबी माना जाता है। हालांकि इन दोनों नेताओं ने बैठक में भाग नहीं लेने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

अधिकारी नहीं ले रहे ममता का नाम
दरअसल, अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव है। ऐसे में राज्य में धीरे-धीरे ही सही लेकिन राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है। शुभेंदु अधिकारी अपनी सभाओं में ना तो ममता बनर्जी का नाम ले रहे हैं और ना ही पार्टी का झंडा उनके जुलूस में नजर आ रहा है। मंगलवार को शुभेंदु ने नंदीग्राम में एक सभा की और कहा कि उन्हें 13 साल बाद नंदीग्राम याद आया है। अपनी रैली के दौरान शुभेंदु ने मंच से भारत माता जिंदाबाद के नारे भी लगवाए। 

बंगाल के दुर्गापुर में आपस में भिड़े तृणमूल कार्यकर्ता
इधर, बंगाल के दुर्गापुर में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता किसी व्यक्तिगत विवाद को लेकर आपस में ही भिड़ गए। दो गुटों में हुई झड़प में एक कार्यकर्ता की गोली लगने से मौत हो गई तो वहीं दो अन्य कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios