Asianet News Hindi

Bengal assembly election : नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता, 7 मार्च को पदयात्रा निकालेंगी

प बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। 2 मई को नतीजे आएंगे। इससे पहले राज्य में राजनीतिक घमासान जारी हो गया है। इसी बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 मार्च को बंगाल के कोलकाता में रैली करेंगे। 
 

Bengal assembly election Mamata Banerjee Likely to File Nomination from Nandigram KPP
Author
Kolkata, First Published Mar 4, 2021, 6:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. प बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। 2 मई को नतीजे आएंगे। इससे पहले राज्य में राजनीतिक घमासान जारी हो गया है। इसी बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 मार्च को बंगाल के कोलकाता में रैली करेंगे। 

उधर, ममता बनर्जी 7 मार्च को दार्जिलिंग और सिलिगुड़ी में LPG की बढ़ती कीमतों के विरोध में पदयात्रा निकालेंगी। 

भाजपा नेताओं के साथ खेला होबे
तृणमूल कांग्रेस के विधायक ने पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम रहे नेताओं को धमकी दी है। टीएमसी विधायक हमीदुल रहमान ने कहा, हमारे बुजुर्ग कहते थे कि जिसका नमक खाते हैं, उसके साथ नमकहरामी नहीं करते हैं। चुनाव के बाद जब टीएमसी जीतेगी, ममता दीदी फिर से बंगाल की मुख्यमंत्री बनेंगी। इसके बाद जिन लोगों ने पार्टी के साथ धोखा किया है, हम उनसे मिलेंगे। खेला होबे (खेल तो होगा) विश्वासघातियों के खिलाफ। 

भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत
उधर, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, भूपेंद्र यादव समेत भाजपा का प्रतिनिधित्व मंडल चुनाव आयोग से शिकायत करने पहुंचा। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, एक साजिश करते हुए 128 नगर पालिका और नगर निगम में टीएमसी के नेताओं को प्रशासक नियुक्त कर दिया, संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने राजनीतिक कार्यकर्ताओं को प्रशासक बनाकर सारी नगरपालिकाओं को अपने अंडर ले रखा है। इससे लगभग 2 करोड़ लोग प्रभावित होंगे। 

खेला होबे पर विजयवर्गीय ने दिया जवाब
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, हुबली में ममता बनर्जी ने कहा कि हम तो खेला करेंगे, खेला क्या होता है मतलब पोलिंग बूथ पर कब्जा, मतदाताओं को डराना, निष्पक्ष चुनाव न होना। ये सब खेला करने की कोशिश TMC करना चाहती है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने सारी जानकारियों से चुनाव आयोग को अवगत कराया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios