Asianet News HindiAsianet News Hindi

मेरे घर में आग लगा दी गई, पेट्रोल बम फेंके गए...कांग्रेस विधायक ने बताई बेंगलुरु हिंसा की आपबीती

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार रात सोशल मीडिया की एक पोस्ट को लेकर हिंसा हुई। ये सोशल मीडिया पोस्ट कांग्रेस विधायक श्रीनिवासमूर्ति के भतीजे ने की थी। उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक ना सिर्फ घर को आग लगा दी। बल्कि डीजे हल्ली और केजी हल्ली थानों में भी तोड़फोड़ और आगजनी की। 

Bengaluru Violence Congress MLA Srinivasamurthy told about incidence KPP
Author
Bengaluru, First Published Aug 12, 2020, 4:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार रात सोशल मीडिया की एक पोस्ट को लेकर हिंसा हुई। ये सोशल मीडिया पोस्ट कांग्रेस विधायक श्रीनिवासमूर्ति के भतीजे ने की थी। उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक ना सिर्फ घर को आग लगा दी। बल्कि डीजे हल्ली और केजी हल्ली थानों में भी तोड़फोड़ और आगजनी की। कांग्रेस विधायक श्रीनिवासमूर्ति ने मंगलवार रात की आपबीती बयां की। 

श्रीनिवासमूर्ति ने बताया, कल कुछ अज्ञात लोगों ने मेरे घर में आग लगा दी, पेट्रोल बम भी फेंके। पुलिस को मामले की जांच करनी चाहिए और दोषियों को खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। अगर एक विधायक के साथ ऐसा हो सकता है तो दूसरों का क्या होगा। 

बाहरी लोगों ने दिया हिंसा को अंजाम
कांग्रेस विधायक ने बताया, मैंने घटना के बाद गृह मंत्री, पुलिस अधिकारियों और मेरी पार्टी के नेताओं को जानकारी दी। जिन लोगों ने ऐसा किया वे मेरे निर्वाचन क्षेत्र से नहीं हैं, वे बाहरी हैं। अच्छा होगा अगर मुझे सिक्योरिटी मिलेगी। 

अब तक 110 गिरफ्तार 
बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया, करीब 60 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। भीड़ को बेकाबू होते देख पुलिस की ओर से फायरिंग करनी पड़ी। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई। एक शख्स घायल हुआ है। पुलिस कमिश्नर ने बताया, सोशल मीडिया पर पोस्ट करना वाला आरोपी नवीन भी गिरफ्तार हो चुका है। डीजे हल्ली और केजी हल्ली इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है। यहां बड़ी संख्या में पुलिसफोर्स तैनात की गई। वहीं, हिंसा फैलाने को लेकर 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कमिश्नर कमलपंत ने बताया, अभी और गिरफ्तारियां की जा रही हैं।

हिंसा सुनियोजित दंगे- कर्नाटक मंत्री
कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने हिंसा को सुनियोजित दंगे करार दिया। उन्होंने कहा, इस हिंसा के पीछे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया का हाथ हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हिंसा सुनियोजित दंगा है। सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के एक घंटे के भीतर हजारों लोग इकट्ठा हो गए और उन्होंने 200-300 गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया। सीटी रवि ने कहा, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios