Asianet News Hindi

भंडारा हॉस्पिटल हादसा : पीएम मोदी ने परिजनों को दो-दो लाख रु के मुआवजे को दी मंजूरी

महाराष्ट्र के भंडारा में शनिवार को जिला अस्पताल की स्पेशल नवजात केयर यूनिट में आग लग गई थी। इस हादसे में 10 नवजातों की मौत हो गई। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतक नवजातों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजे को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रु की आर्थिक मदद मिलेगी। 

Bhandara hospital PM Modi approves ex gratia of Rs 2 lakh each from for who have lost their lives KPP
Author
New Delhi, First Published Jan 11, 2021, 6:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र के भंडारा में शनिवार को जिला अस्पताल की स्पेशल नवजात केयर यूनिट में आग लग गई थी। इस हादसे में 10 नवजातों की मौत हो गई। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतक नवजातों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजे को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रु की आर्थिक मदद मिलेगी। पीएमओ ऑफिस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। 

पीएमओ ऑफिस की ओर से ट्वीट कर बताया गया,  पीएम मोदी ने महाराष्‍ट्र के भंडारा में अस्‍पताल की दुखद आगजनी के कारण अपनी जान गंवाने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दो लाख रु की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। उन्‍होंने गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए भी 50,000 रुपए मंजूर किए हैं।
 

 
सीएम उद्धव ठाकरे ने किया 5-5 लाख रु आर्थिक मदद का ऐलान
वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नवजात बच्चों की मौत पर दुख जताते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बातचीत करके उन्हें जांच करने के लिए कहा है। इसके अलावा मृतक बच्चों के परिजन को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios