Asianet News HindiAsianet News Hindi

असम : तेल कुएं के पास बड़ा विस्फोट, तीन घायल, यहीं पर गैस लीक के बाद लगी थी आग

असम के तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) के गैस कुएं नंबर 5 के पास विस्फोट हुआ, जिसमें  तीन विदेशी विशेषज्ञ घायल हो गए। घटना तब हुई जब बागजान के तेल क्षेत्र में आग बुझाने के लिए ऑपरेशन चल रहा था। समाचार एजेंसी एएनआई ने ऑइल इंडिया लिमिटेड के प्रवक्ता त्रिदीप हजारिका के हवाले से बताया कि इस ऑपरेशन को फिलहाल रोक दिया गया है।

Big blast near Bagjan oil well in Assam kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 22, 2020, 4:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुवाहाटी. असम के तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) के गैस कुएं नंबर 5 के पास विस्फोट हुआ, जिसमें  तीन विदेशी विशेषज्ञ घायल हो गए। घटना तब हुई जब बागजान के तेल क्षेत्र में आग बुझाने के लिए ऑपरेशन चल रहा था। समाचार एजेंसी एएनआई ने ऑइल इंडिया लिमिटेड के प्रवक्ता त्रिदीप हजारिका के हवाले से बताया कि इस ऑपरेशन को फिलहाल रोक दिया गया है।

- त्रिदीप हजारिका ने बताया, घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बता दें कि यहां कुएं से गैस के रिसाव के बाद 9,000 से अधिक लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है। ओआईएल ने कहा था कि ईआरएम इंडिया, टीईआरआई, सीएसआईआर-एनआईईएसटी और आईआईटी-गुवाहाटी जैसी कई एजेंसियों द्वारा गांवों और आस-पास के इलाकों में विस्फोट की संभावना जताई गई थी।

जा चुकी है दो लोगों की जान

यहां पर गैस लीक होने पर पहले भी दो लोगों की जान जा चुकी है। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गैस कुएं में आग लगने के मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios