Asianet News Hindi

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो सकती है JDU

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश कुमार, पीएम मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में जद-यू मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं थी। 

Bihar CM Nitish Kumar meets PM Modi in delhi jdu on Cabinet expansion pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 22, 2021, 3:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मोदी कैबिनेट के विस्तार की खबरों के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली दौर पर हैं। नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे और मोदी कैबिनेट में जनता दल यूनाइटेड (JDU) को शामिल करने की मांग कर सकते हैं। जदयू के अनुसार, ये मुख्यमंत्री का निजी दौरा है। लेकिन अटकलें लगाईं जा रहा पीएम और सीएम के बीच होने वाली बैठक में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हो सकती है।

 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश कुमार, पीएम मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में जद-यू मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं थी। हाल ही में जदयू के एक सीनियर लीडर ने कहा था कि पार्टी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक महत्वपूर्ण सहयोगी के रूप में मंत्रिमंडल में उसका उचित प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए। साल 2019 में मोदी सरकार के गठन के दौरान जेडीयू को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने न्योता दिया गया था लेकिन एक पद मिलने के कारण जेडीयू ने बीजेपी के इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया था।

क्या कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने
जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा, "मैंने पहले भी कहा है। जब भी केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, जद-यू भी निश्चित रूप से इसका हिस्सा होगा क्योंकि जद (यू), एनडीए का सहयोगी है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा है और इसमें कोई भ्रम नहीं है।

इसे भी पढ़ें-  पूर्व पीएम देवगौड़ा बयान देकर बुरे फंसेः दो करोड़ रुपये भरेंगे जुर्माना, कोर्ट ने दिया आदेश


नीतीश की पार्टी के कितने सांसद
जदयू के लोकसभा में 16 सांसद हैं और बिहार में भाजपा के साथ सत्ता में रहने के बाद भी केन्द्रीय मंत्रिमंडल में अभी तक जनता दल यू को कोी जगह नहीं मिली है। बता दें कि इस दिनों बिहार की एलजेपी में भी कलह जारी है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios