पटना. बिहार में एक तरफ नीतीश कुमार के राजतिलक की तैयारियां शुरू हो चुकी है तो दूसरी ओर महागठबंधन खेमा हार पर मंथन कर रहा है। बिहार में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद सरकार बनाने की कवायद तेज हो चुकी है। इसी को लेकर गुरुवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और 'हम' के पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी के आवास पर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के विधायक दल की बैठक हुई है। मांझी विधायक दल की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार से भी मिले। 

बता दें कि इसके अलावा राजद ने भी हार पर मंथन करना शुरू कर दिया है। फिलहाल, राबड़ी देवी के आवास पर राजद समेत महागठबंधन के नेताओं की बैठक चल रही है, जहां हार पर चिंतन हो रहा है। 

नीतीश कुमार ही होंगे सीएम - पीएम मोदी

दरअसल, पीएम मोदी स्पष्ट कर चुके हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे। फिलहाल, अभी किस पार्टी से कितने मंत्री होंगे, इस फॉर्मूले पर विचार हो रहा है। चुनावी नतीजे आने के बाद भी बिहार में सियासी हलचल जारी है। इधर राबड़ी देवी के आवास पर महागठबंधन के नेता समेत राजद के अन्य नेता भी इस बैठक में पहुंचे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस बैठक में राजद सांसद मनोज झा समेत अन्य नेता पहुंचे हैं।

नतीजों में किसको कितनी सीटें मिली?

मंगलवार को आए बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में कुल 243 सीटों में से एनडीए ने 125 सीटें अब तक जीत ली हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन ने 110 सीट जीती हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, बिहार में सत्ताधारी एनडीए में शामिल भाजपा ने 74 सीटों पर, जदयू ने 43 सीटों पर, विकासशील इंसान पार्टी ने 4 सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद ने 75 सीटों पर, कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा एवं माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है।