Asianet News Hindi

राहुल का नाम 'राहुल लाहौरी', कांग्रेस का पाकिस्तान नेशनल कांग्रेस...BJP ने थरूर को लेकर यूं साधा निशाना

पाकिस्तान के मंच से शशि थरूर के विवादित बयान को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, थरूर पाकिस्तान में भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है। इतना ही नहीं पात्रा ने कहा, राहुल गांधी को वे अब से राहुल लाहौरी कहकर संबोधित करेंगे। वहीं, कांग्रेस को उन्होंने अपना नाम बदलकर पाकिस्तान नेशनल कांग्रेस रखने की सलाह दी।

bjp attack on rahul gandhi and congress over shashi tharoor statement in pakistan KPP
Author
New Delhi, First Published Oct 18, 2020, 2:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पाकिस्तान के मंच से शशि थरूर के विवादित बयान को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, थरूर पाकिस्तान में भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है। इतना ही नहीं पात्रा ने कहा, राहुल गांधी को वे अब से राहुल लाहौरी कहकर संबोधित करेंगे। वहीं, कांग्रेस को उन्होंने अपना नाम बदलकर पाकिस्तान नेशनल कांग्रेस रखने की सलाह दी। 

दरअसल,  थरूर ने लाहौर थिंक फेस्ट में कहा था कि भारत में मुसलमानों और उत्तर-पूर्व के लोगों के साथ भेदभाव होता है। उन्होंने कहा था, भारत में एक दूसरे से डर का माहौल है। चीनी जैसे दिखने वाले लोगों के साथ भेदभाव होता है। उन्होंने तबलीगी जमात को लेकर कहा कि भारत में कोरोना के समय में मुस्लिमों को परेशान किया गया। 

 


संबित पात्रा ने साधा निशाना
संबित पात्रा ने राहुल गांधी से पूछा कि उनके नेता चिदंबरम, शशि थरूर, अधीर रंजन चौधरी , मणिशंकर अय्यर, सलमान खुर्शीद पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं, क्या वे पाकिस्तान से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वे अब से राहुल गांधी को राहुल लाहौरी बोलने वाले हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे राहुल को लाहौर से चुनाव जीतने के लिए बधाई दें। 

भारत जैसा लोकतांत्रिक देश नहीं
संबित पात्रा ने कहा, भारत जैसा कोई और देश लोकतांत्रिक नहीं है। यहां सबके लिए चिंता की जाती है। थरूर ने पाकिस्तानी मीडिया से भारत की बुराई की। पात्रा आगे कहा, 'हिंदुस्तान का एक सांसद ऐसा बयान भी दे सकता है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार मुसलमानों के खिलाफ कट्टरता दिखा रही है। शशि थरूर ने यह बात पाकिस्तान जाकर बोली। 
 
पाकिस्तान से पूछने की नहीं की हिम्मत
पात्रा ने कहा, शशि थरूर ने कभी पाकिस्तान से पूछने की हिम्मत नहीं की कि वहां किस तरह अल्पसंख्यकों पर अत्याचार होता है और कट्टरता दिखाता है। वहां हिंदुओं, ईसाइयों और सिखों के साथ क्या हो रहा है, यह रोज पता चलता है। अस्पसंख्यक का अपहरण, रेप और हत्या आम बात है। 
 
राहुल गांधी चीन और पाकिस्तान के हीरो
संबित पात्रा ने कहा, राहुल गांधी चीन और पाकिस्तान में पहले ही हीरो बन चुके हैं। उन्होंने आर्टिकल 370 हटने के बाद कहा था कि कश्मीर में सैकड़ों लोग मारे गए। इस बयान का इमरान खान ने भी जिक्र किया था। मणिशंकर अय्यर भी पाकिस्तानी चैनल से कह चुके हैं कि मोदी सरकार को गिराना होगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios