Asianet News Hindi

देवेंद्र फडणवीस बने भाजपा विधायक दल के नेता, कहा- कोई संदेह नहीं, गठबंधन से ही सरकार बनेगी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद विधायक दल का नेता चुनने के लिए मुंबई में भाजपा की बैठक की गई। देवेंद्र फडणवीस को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना केंद्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में बैठक में शामिल थे।

BJP is meeting to choose the leader of the legislative party after the Maharashtra assembly elections
Author
Mumbai, First Published Oct 30, 2019, 1:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद विधायक दल का नेता चुनने के लिए मुंबई में भाजपा की बैठक की गई। करीब 45 मिनट तक चली बैठक के बाद देवेंद्र फडणवीस को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना केंद्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में बैठक में शामिल थे। देवेंद्र फडणवीस ने कहा, यह जनादेश निश्चित रूप से 'महायुति' (भाजपा-शिवसेना गठबंधन) को मिला है। हमने 'महायुति' के लिए वोट मांगे थे। लोगों ने इसके लिए मतदान भी किया। इसलिए संदेह नहीं होना चाहिए। यह एक 'महायुति' सरकार होगी। 

शिवसेना ने कल बुलाई विधायक दल की बैठक
संजय राउत उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे हैं। वहीं आदित्य ने भी अपना कोंकण दौरा रद्द कर दिया है। शिवसेना ने कल दोपहर 12 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है।

शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी

जब से विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आए हैं, भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना 50-50 फॉर्मूला लागू करने के लिए जोर लगा रही है। दूसरी ओर एनसीपी भी बुधवार को अपने नव-निर्वाचित विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाने की तैयारी में है। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि एनसीपी राज्य में मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर विचार-विमर्श करेगी। बैठक में इस बात पर भी चर्चा होने की संभावना है कि विधानसभा में पार्टी का नेतृत्व कौन करे।

शिवसेना ने ईयू सांसदों के दौरे पर जताई आपत्ति
शिवसेना ने बुधवार को यूरोपीय संघ (ईयू) के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरे पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय मुद्दा नहीं है। क्या यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल की यात्रा भारत की स्वतंत्रता और संप्रभुता का एक बाहरी आक्रमण नहीं है?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios