Asianet News HindiAsianet News Hindi

अखबार ने खोली केजरीवाल-सिसोदिया के शिक्षा मॉडल की पोल, बीजेपी ने कहा- एक्सपोज हुआ दिल्ली मॉडल

एक अंग्रेजी न्यूज पेपर में दिल्ली के शिक्षा व्यवस्था की बदहाली को लेकर खबर प्रकाशित हुई है। इसके बाद भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर निशाना साधा है।

BJP leaders target Chief Minister Arvind Kejriwal over Delhi education model vva
Author
First Published Sep 12, 2022, 1:12 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को लेकर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (APP) और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच जुबानी जंग चल रही है। आप जहां दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देश के लिए मॉडल बताती है। वहीं, बीजेपी का आरोप है कि राज्य सरकार ने स्कूलों के निर्माण में घोटाला किया है। इस बीच एक अंग्रेजी अखबार ने दक्षिण-पूर्व दिल्ली में नए स्कूल भवन का इंतजार करते बच्चों की खबर प्रकाशित कर दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। इसके बाद भाजपा नेताओं का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला तेज हो गया है। 

भ्रष्टाचार में डूबी सरकार, बच्चे बेहाल
भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट किया कि एक बार फिर दिल्ली मॉडल एक्सपोज हुआ है। बीजेपी नेता हरीश खुराना ने ट्वीट किया, "बच्चे पोटा केबिन (टीन की चादर से बनी केबिन) में पढ़ने को मजबूर हैं। यह अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का शिक्षा मॉडल है। भ्रष्टाचार में डूबी सरकार, बच्चे हैं बेहाल। यह है केजरीवाल का हाल।" भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने भी ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। 

 

 

 

 

दक्षिण पूर्व दिल्ली के 11 सरकारी स्कूलों को है नए भवन का इंतजार
न्यूज पेपर की खबर के अनुसार दक्षिण पूर्व दिल्ली के 11 सरकारी स्कूलों को नए भवन मिलने का इंतजार है। इन स्कूलों के बच्चों को वर्तमान में टीन की चादरों से बने केबिन में पढ़ना पड़ता है। यह बहुत अधिक गर्म हो जाता है, जिससे बच्चे पसीने से भींग जाते हैं। दिल्ली के मोलारबंद इलाके के 11 स्कूलों में पढ़ने वाले 40 हजार से अधिक बच्चों को भवन नहीं होने से परेशानी हो रही है। पिछले चार साल से बच्चे टीन की चादर से बने केबिन में पढ़ने को मजबूर हैं। स्कूल के नए भवनों का निर्माण पूरा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड डेयरी समिट में बोले PM मोदी-भारत में महिलाएं चलाती हैं 8.5 लाख करोड़ रुपये का डेयरी उद्योग

यह भी पढ़ें- TV पर क्या कुछ देखती हैं हीराबेन, मां के 100वें बर्थडे पर पीएम मोदी ने बताया डिटेल में..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios