Asianet News HindiAsianet News Hindi

देश में वैक्सीनेशन 84 करोड़ के पार; BJP अध्यक्ष ने विपक्षी पार्टियों के बयानों को बताया मजाक; दिया यह 'डोज'

भारत में वैक्सीनेशन (vaccination in india) 84 करोड़ के पार हो गया है। BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह जानकारी देते हुए विपक्षी के बयानों पर जमकर प्रहार किया। वे आज AIIMS पहुंचे थे।

BJP national president JP Nadda visits a vaccination center at AIIMS
Author
New Delhi, First Published Sep 20, 2021, 1:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister) मनसुख मंडाविया ने AIIMS के वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा किया। इस मौके पर नड्डा ने बताया कि देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 84 करोड़ हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन पर बयान देने पर विपक्षी पार्टियों की जमकर खिंचाई कर डाली।

यह भी पढ़ें-कुर्सी संभालने से पहले गुरुद्वारे पहुंचे चन्नी, BJP बोली-चन्नी का पंजाब का CM बनना दलितों का अपमान

विपक्षी पार्टियों को आत्मचिंतन की जरूरत
BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा-जिस दिन 2.5 करोड़ से ज़्यादा वैक्सीनेशन हुआ, उस दिन विपक्ष की चुप्पी और इसके साथ सभी विपक्षी पार्टियों द्वारा पिछले एक साल में वैक्सीनेशन पर दिए गए गैरजिम्मेदाराना और हास्यास्पद बयानों पर इन राजनीतिक दलों को आत्मचिंतन करना चाहिए।

बहुत कम समय में 84 करोड़ से ज़्यादा वैक्सीनेशन कार्यक्रम पूरा हुआ है और मुझे खुशी है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कोरोना वैक्सीनेशन में दुनिया का रिकॉर्ड टूटा। इस दिन 2.5 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने वैक्सीनेशन में अपना योगदान दिया। इसके लिए सभी को बधाई।

यह भी पढ़ें-PM मोदी का अमेरिकी दौरा: कमला हैरिस और Apple चीफ से भी हो सकती है मुलाकात

खुशी है सबने अपना योगदान दिया
नड्डा ने कहा-जिस दिन प्रधानमंत्री जी ने घोषित किया था कि 18 वर्ष से ऊपर की उम्र वाले लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम चलेगा। उसी दिन मैंने ये चर्चा भी की थी कि ये विश्व का सबसे बड़ा और सबसे तेज चलने वाला टीकाकरण अभियान होगा। मुझे खुशी है कि टीकाकरण अभियान में सभी ने अपना योगदान दिया है। आज मुझे AIIMS के वैक्सीनेशन सेंटर पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। ये मेरी इस वैक्सीनेशन सेंटर की दूसरी विजिट है। 21 जून को मैं राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के वैक्सीनेशन सेंटर पर गया था और उस दिन वहां भी हमने टीकाकरण कार्यक्रम का अवलोकन किया था।

यह भी पढ़ें-उदयपुर में बोले भागवत, जिन जगहों पर हिंदुओं की संख्या कम; वहां कई समस्याएं, RSS की कथनी-करनी में अंतर नहीं

यह भी जानें
केंद्र सरकार देशभर में कोविड-19 टीकाकरण का दायरा विस्तृत करने और लोगों को टीके लगाने की गति को तेज करने के लियए प्रतिबद्ध है। कोविड-19 के टीके को सभी के लिए उपलब्ध कराने के लिए नया चरण 21 जून 2021 से शुरू किया गया था। टीकाकरण अभियान की रफ्तार को अधिक से अधिक टीके की उपलब्धता के जरिये बढ़ाया गया है। इसके तहत राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीके की उपलब्धता के बारे में पूर्व सूचना प्रदान की जाती है, ताकि वे बेहतर योजना के साथ टीके लगाने का बंदोबस्त कर सकें और टीके की आपूर्ति श्रृंखला को दुरुस्त किया जा सके।

देशव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में केंद्र सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को नि:शुल्क कोविड टीके प्रदान करके उन्हें पूर्ण सहयोग दे रही है। टीके की सर्व-उपलब्धता के नये चरण में, केंद्र सरकार टीका निर्माताओं से 75 प्रतिशत टीके खरीदकर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को नि:शुल्क प्रदान करेगी।

 https://t.co/S0pghC5YW1

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios