Asianet News HindiAsianet News Hindi

Income Tax Raid: राजस्थान के मिनिस्टर से जुड़े सोनू सूद की कंपनियों के तार; 175 करोड़ का संदिग्ध लेन-देन हुआ

कोरोना काल में मसीहा बनकर सामने आए सोनू सूद(Sonu Sood) के घर-दफ्तर में पड़े income tax raid के तार राजस्थान के सहकारिता मंत्री(Cooperation Minister) से जुड़े मिले हैं।
 

Sonu Sood Income Tax Raid, new disclosure of actor companies suspicious transactions with a Rajasthan minister
Author
New Delhi, First Published Sep 20, 2021, 11:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) के यहां पड़े आयकर के छापे(income tax raid) में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। आयकर विभाग ने शनिवार को एक चौंकाने वाला खुलासा किया। इसमें बताया कि सोनू सूद फाउंडेशन ने विदेशी चंदा कानून का उल्लंघन करके 2.1 करोड़ रुपए क्राउड फंडिंग(crowd funding) से जुटाए। सोनू सूद की कंपनी के राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के शेयर वाली कंपनी से भी संदिग्ध लेन-देन सामने आए हैं।

175 करोड़ का संदिग्ध लेन-देन हुआ
आयकर विभाग की जांच में सामने आया है कि सोनू सूद की कंपनियों के कनेक्शन जयपुर और उदयपुर के एक इन्फ्रास्ट्रक्चर ग्रुप के साथ रहे हैं। यहां से छापे के दौरान जो कागजात जब्त हुए, उनसे बड़ी हेराफेरी पकड़ी गई। इस ग्रुप में राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के शेयर हैं। सोनू सूद और इन कंपनियों के बीच 175 करोड़ रुपए का संदिग्ध लेन-देन सामने आया है। बता दें कि शनिवार को सोनू सूद से जुड़े मामले की जांच के तहत मुंबई की आयकर टीम ने राजस्थान की इन कंपनियों पर कार्रवाई की थी।

यह भी पढ़ें-सोनू सूद के घर इनकम टैक्स का छापा, अकाउंट बुक में गड़बड़ी के आरोपों के बाद चल रही जांच

कंपनी में शेयर होल्डर हैं मंत्री
सहकारिता मंत्री उदयलाल ने मीडिया से स्वीकारा की वे सिर्फ एक शेयर होल्डर हैं और कंपनी में उनके 25 शेयर हैं। बता दें कि आयकर टीम ने लखनऊ में सोनू सूद की जॉइंट वेंचर वाली कंपनी के ठिकानों पर भी कार्रवाई की थी। यहां से राजस्थान की इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी के साथ लेनेदन के सबूत मिले थे।

यह भी पढ़ें-IT सर्च ऑपरेशन में मिले Sonu Sood के खिलाफ टैक्स में गड़बड़ी करने के सबूत, बढ़ा जांच का दायरा

बड़ी हेराफेरी के सबूत
आयकर विभाग का कहना है कि सोनू सूद ने 20 करोड़ रुपए से अधिक की टैक्स चोरी की। आईटी डिपार्टमेंट को सर्च ऑपरेशन के दौरान उनके निजी फाइनेंस से जुड़े मामले में टैक्स में हेराफेरी करने के कई सबूत मिले हैं। इतना ही नहीं शूटिंग के लिए सोनू सूद ने जो पैसे ली थी, उसमें भी गड़बड़ियां मिली हैं। अब विभाग उनके चैरिटी फाउंडेशन के खातों की भी जांच कर रहा है।

यह भी पढ़ें-गरीबों के मसीहा Sonu Sood को लेकर सामने आई चौंकाने वाली बात, Income Tax विभाग ने किया ये बड़ा खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios