Asianet News HindiAsianet News Hindi

गरीबों के मसीहा Sonu Sood को लेकर सामने आई चौंकाने वाली बात, Income Tax विभाग ने किया ये बड़ा खुलासा

पिछले 3 दिनों गरीबों के मसीहा के नाम से फेमस सोनू सूद के घर चल रही आयकर विभाग की कार्रवाई में कई चौंकाने वाले जानकारी सामने आई है। विभाग का कहना है कि सूद 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी में शामिल हैं। 

income tax department says sonu sood involved in tax evasion of 20 crores rupees
Author
Mumbai, First Published Sep 18, 2021, 12:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. पिछले 3 दिनों गरीबों के मसीहा के नाम से फेमस सोनू सूद (Sonu Sood) के घर चल रही आयकर विभाग (Income Tax Department) की कार्रवाई में कई चौंकाने वाले जानकारी सामने आई है। विभाग का कहना है कि सूद 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी में शामिल हैं। उनके मुंबई स्थित घर पर विभाग द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। छापेमार कार्रवाई शुक्रवार देर शाम तक खत्म हुई थी। डिपार्टमेंट ने सर्च ऑपरेशन के दौरान उनके निजी फाइनेंस से जुड़े मामलों में टैक्स में हेराफेरी करने के सबूत मिले थे। इतना ही नहीं शूटिंग के लिए सूद ने जो पैसे लिए थे, उसमें भी गड़बड़ियां मिली। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)


फंसे सोनू सूद
आईटी विभाग ने बयान में कहा कि सूद और उनके सहयोगियों के परिसरों में तलाशी के दौरान टैक्स चोरी से जुड़े सबूत भी मिले हैं। इतना ही नहीं विभाग ने ये भी कहा कि सूद ने विदेशी डोनर्स से जो 2.1 करोड़ का नॉन-प्रॉफिट जुटाया, वो कानून का उल्लंघन है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि  छापेमारी में बोगस लोन और बिलिंग से जुड़े कई दस्तावेज भी मिले हैं। वहीं, इस बात के भी सुबूत मिले हैं कि विभिन्न जरिए से अलग-अलग अकाउंट्स में पैसे मंगाए गए हैं। 


सूद के एनजीओ की भी हुई जांच
बता दें कि विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान सोनू के परिवार से लेकर स्टाफ के लोगों तक से पूछताछ की थी। बता दें कि कोरोना काल के दौरान सोनू ने जरूरतमंदों की खूब मदद की थी। उनका एक एनजीओ भी चलता है, जो हेल्थकेयर, एजुकेशन, नौकरी और तकनीकी एडवान्समेंट के क्षेत्र में काम करता है। आईटी विभाग द्वारा इसकी भी जांच की गई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios