Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजरात के नए CM भूपेंद्र पटेल दिल्ली में; राष्ट्रपति से मिले, मोदी से भी होगी मुलाकात

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल(Gujarat new CM Bhupendra Patel) एक दिनी दौरे पर सोमवार को दिल्ली में हैं। वे प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं से मिलेंगे। सबसे पहले वे राष्ट्रपति से मिले।

Gujarat new CM Bhupendra Patel arrives in Delhi on a one day visit
Author
New Delhi, First Published Sep 20, 2021, 12:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. गुजरात के मुख्यमंत्री (Gujarat Chief Minister) का पद संभालने के बाद पहली बार भूपेंद्र पटेल सोमवार को दिल्ली पहुंचे। वे राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले। अपनी इस एक दिवसीय यात्रा के दौरान पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु सहित कुछ अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया है। गुरुवार को गांधीनगर स्थित राजभवन में उनके 24 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई थी।

15 महीने बाद गुजरात में होने हैं विधानसभा चुनाव
बता दें कि गुजरात में 15 महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। यानी अगले साल दिसंबर में चुनाव संभावित हैं। इसे देखते हुए भाजपा का फोकस गुजरात पर अधिक है। गुजरात भाजपा के लिए एक चुनौती रहा है। हालांकि यहां भाजपा की गहरी जड़े हैं, फिर भी पार्टी कोई रिस्क उठाना नहीं चाहती है। 

सोमवार को भूपेंद्र पटेल ने ली थी शपथ
मुख्यमंत्री पद से विजय रूपाणी के गत शनिवार को अचानक इस्तीफा देने के बाद पिछले सोमवार (13 सितंबर) को केवल भूपेंद्र पटेल (59) ने शपथ ली थी। पटेल को 12 सितंबर को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था और सोमवार को गांधीनगर में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई थी।

pic.twitter.com/gDsVwwDXGP

यह भी पढ़ें
Punjab CM Swearing: पंजाब के पहले दलित CM बने चरणजीत सिंह चन्नी, रंधावा और सोनी बने डिप्टी CM
सीएम गहलोत ने अपने साथी कैप्टन अमरिंदर को दी बड़ी सलाह, बताया उन्हें फ्यूचर में क्या करना चाहिए
लालू यादव परिवार की बढ़ीं मुश्किलें: तेजस्वी और मीसा समेत 6 पर FIR का आदेश, कोर्ट ने सुनाया फैसला

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios