Asianet News Hindi

हरियाणा, उप्र, पंजाब और राजस्थान के नेताओं के साथ नड्डा की अहम बैठक, अमित शाह-नरेंद्र तोमर भी मौजूद

 कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इसी बीच मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अहम बैठक बुलाई। इस बैठक में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान के नेता मौजूद रहे। भाजपा दफ्तर में हुई इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। 

BJP President JP Nadda meeting with party leaders Amit Shah Narendra Singh Tomar also present KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 16, 2021, 8:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इसी बीच मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अहम बैठक बुलाई। इस बैठक में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान के नेता मौजूद रहे। भाजपा दफ्तर में हुई इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। 

उधर, कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में महापंचायतें की जा रही हैं। मंगलवार को हरियाणा के रोहतक के सांपला में किसान महापंचायत हुई। इस दौरान किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान और खेती को बचाने के लिए कृषि से जुड़े 18 विभागों को एक जगह जोड़ना जरूरी है। इसी से किसानों का भला होगा। 

इंसान ही नहीं कुत्ते-बंदर भी भूखें मरेंगे- टिकैत
टिकैत ने कहा, कृषि कानूनों से किसानों का भला नहीं होगा। आने वाले समय में भूख के हिसाब से फसल की कीमत तय होगी। ये कृषि कानून लागू हुए तो नया ट्रेंड भूख पर व्यापार का होगा। इंसान ही नहीं, कुत्ते-बंदर भी भूखे मरेंगे। इसलिए यह लड़ाई लड़ी जा रही है। 

आंदोलन के चलते दो ट्रेनें रद्द, 6 ट्रेनें आंशिक तौर पर रद्द
किसान आंदोलन के चलते पंजाब में रेल यातायात प्रभावित है। यहां रेलवे ने किसान आंदोलन के चलते दो ट्रेनों को रद्द कर दिया है। वहीं, 6 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है जबकि कई ट्रेनों का रास्ता बदल दिया गया है। उत्तर रेलवे ने यह जानकारी दी। 

ये ट्रेनें रहेंगी रद्द
15-02-2021 : 05211 दरभंगा अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन
17-02-2021:   05212 अमृतसर दरभंगा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन

इसके अलावा ट्रेन नंबर  02715 , 02716, 08237, 08238, 09613, 09612 आंशिक रूप से रद्द रहेंगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios