Asianet News Hindi

अनुच्छेद 370 हटाने पर बीजेपी सांसदों ने मोदी- शाह की तारीफ, गंभीर बोले- कश्मीर में लहराया तिरंगा

मोदी सरकार के इस फैसले के बाद कई लोगों की प्रतिक्रिया सामने आने लगी। बीजेपी सांसदों ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले की जमकर तारीफ की। बीजेपी राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने कहा- ये बदलाव का दिन।

BJP rajyasabha sansad rajeev chadrashekhar praises modi shah on removal of act 370
Author
New Delhi, First Published Aug 6, 2019, 10:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मोदी सरकार ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटा दिया। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 हटाने का संकल्प पेश किया। राष्ट्रपति ने इसे मंजूर कर दिया। इसके साथ ही राज्य के पुनर्गठन का रास्ता भी साफ हो गया। शाह ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक भी पेश किया। इसके पक्ष में 125 वोट पड़े, विरोध में 61 वोट डाले गए। सरकार अब इसे लोकसभा में पास कराएगी। हालांकि, लोकसभा में यह आसानी से पास हो जाएगा। इससे पहले जम्मू-कश्मीर आरक्षण संसोधन बिल ध्वनिमत के साथ पास हुआ। 

क्या बोले बीजेपी सांसद

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी सांसद सुषमा स्वराज ने ट्वीट करते हुए कहा-  मोदी - शाह के इस फैसले को ऐतिहासिक निर्णय, श्रेष्ठ भारत- एक भारत का अभिनन्दन ।

पूर्व वित्तमंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता अरुण जेटली ने अनुच्छेद 370 खत्म करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ की। उन्होंने इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है। 

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने ट्वीट करते हुए लिखा- भारत सरकार को इसके लिए सलाम। जय हिंद वंदेमातरम।

 

नई दिल्ली से बीजेपी लोकसभा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कविता की पंक्तियां लिखकर अनुच्छेद 370 फैसले पर तारीफ की है।  

मोदी सरकार के इस फैसले के बाद कई लोगों की प्रतिक्रिया सामने आने लगी। बीजेपी सांसदों ने भी केंद्र सरकार के इस फैसले की जमकर तारीफ की। बीजेपी राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने कहा- ''पिछले 72 साल में कांग्रेस समेत दो तीन वंशों ने राज्य मे राज किया। वहां के लोगों के सपनों को तोड़ा। ये बदलाव का दिन है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को इस फैसले की बधाई।''

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios