Asianet News HindiAsianet News Hindi

भाजपा ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ जारी किया आरोप पत्र, कहा- बिजली के नाम पर लोगों को मिला धोखा

दिल्ली प्रदेश भाजपा के चार्जशीट कमेटी के संयोजक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया है। इसमें आप सरकार पर बिजली बिल आधा करने के नाम पर लोगों को धोखा देने समेत कई आरोप लगाए गए हैं। 

BJP released charge sheet against Kejriwal government vva
Author
First Published Nov 17, 2022, 4:48 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली एमसीडी चुनाव (MCD Election) को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) आमने-सामने है। आप दिल्ली में कूड़े के पहाड़ खड़े करने को लेकर भाजपा पर हमलावर है। वहीं, भाजपा ने मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए हैं। इस संबंध में दिल्ली प्रदेश भाजपा के चार्जशीट कमेटी के संयोजक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया है। 

आरोप पत्र में भाजपा द्वारा केजरीवाल सरकार पर लगाए ये आरोप

1- बिजली के बिल आधा करने के नाम पर धोखा किया गया। दिल्ली में घरेलू बिजली 8.50 रुपए प्रति यूनिट और कमर्शियल बिजली 18 रुपए प्रति यूनिट है।
2-  दिल्ली में पानी की मांग 1300MGD है, लेकिन सप्लाई 900 MGD हो रही है। गंदा पानी पीकर लोग बीमार हो रहे हैं। 40 फीसदी आबादी को ही दिल्ली जल बोर्ड का पानी मिल रहा है। लोग टैंकर माफिया से त्रस्त हैं। 
3- अस्पतालों में 30 हजार नए बेड देने का वादा किया गया था, लेकिन नए बेड सिर्फ 2918 बने। मोहल्ला क्लीनिकों की स्थिति खराब है। डॉक्टर और दवाएं नहीं हैं। एक महीने में ही बाइक एम्बुलेंस योजना बंद हो गई। आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं होने दिया। 
4-दिल्ली में 500 नए स्कूल खोलने का वादा किया गया, लेकिन एक भी नहीं खुला। 50 स्कूल बंद हुए। 20 कॉलेज खोलने का वादा किया गया एक भी नहीं खुला।
5- पब्लिक ट्रांसपोर्ट बर्बाद हो गई है। 15 हजार बसों को खरीदने का वादा था, एक भी डीटीसी बस की खरीद नहीं हुई। 
6-दिल्ली को प्रदूषण से मुक्ति दिलाने का वादा किया गया था, लेकिन दिल्ली दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी बन गई है। 16 स्मॉग टावर लगाने का वादा किया गया था, सिर्फ दो लगे, वे भी चालू नहीं हैं।
7-यमुना नदी गंदा नाला बन गई है। केंद्र सरकार ने 2500 करोड़ रुपए दिया था, लेकिन पैसे खर्च नहीं हुए।
8- दिल्ली सरकार ने 28 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन आठ साल में सिर्फ 440 लोगों को नौकरी दी गई।
9- गली-गली में शराब के ठेके खोलकर हजारों करोड़ रुपए का घोटाला किया गया। दिल्ली को नशा मुक्त बनाने का वादा किया गया था, लेकिन इसे नशे की नगरी बना दी गई।
10-केजरीवाल ने वादा किया था कि पूरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगवाएंगे और मुफ्त वाईफाई देंगे। कुछ सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए, ज्यादातर चोरी हो गए या फिर खराब पड़े हैं।
11-50 फ्लाई ओवर बनाने का वादा किया गया था, लेकिन एक भी नहीं बना। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios