Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान की बड़ी चाल नाकाम, BSF ने बॉर्डर के पास 20 फीट लंबी सुरंग पकड़ी, बोरियों से ढका था मुंह

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की बड़ी चाल नाकाम हुई है। बीएसएफ ने सांबा इलाके में भारत पाकिस्तान सीमा के पास एक सुरंग का पता लगाया। यह सुरंग 20 फीट लंबी और 3-4 फीट चौड़ी थी। खुफिया सूत्रों से इस सुरंग के बारे में जानकारी मिली थी।

BSF detects tunnel just beneath India-Pakistan international border fence in Samba Jammu KPP
Author
Srinagar, First Published Aug 29, 2020, 3:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की बड़ी चाल नाकाम हुई है। बीएसएफ ने सांबा इलाके में भारत पाकिस्तान सीमा के पास एक सुरंग का पता लगाया। यह सुरंग 20 फीट लंबी और 3-4 फीट चौड़ी थी। खुफिया सूत्रों से इस सुरंग के बारे में जानकारी मिली थी। यह बॉर्डर से 150 गज जीरो लैंड से भारत की तरफ थी।

बीएसफ आईजी एनएस जामवाल ने बताया, सांबा सेक्टर के इंटरनेशनल बॉर्डर एरिया के पास एक सुरंग पाई गई। इस सुरंग का मुंह रेत की बोरियों से ढका हुआ था। इन बोरियों पर मेड इन कराची पाकिस्तान का टैग भी था। भारत की तरफ जहां इसका एग्ज़िट प्वाइंट है वहां रखे सैंड बैग्स पर पाकिस्तान की मार्किंग है। 

पाकिस्तानी सेना की मदद से बनी सुरंग
बीएसएफ आईजी ने कहा, रेत की बोरियां देखने से लगता है कि ये सुरंग नई है। ये जमीन से 20 फीट गहरी है। बॉर्डर एरिया में इतनी बड़ी सुरंग पाकिस्तान रेंजर्स और दूसरी एजेंसियों के अप्रूवल के बिना नहीं बन सकती। इतनी बड़ी टन्नल खोदने में जरूर पाकिस्तान एस्टाब्लिशमेंट का हाथ है। 


BSF detects tunnel just beneath India-Pakistan international border fence in Samba Jammu KPP
इस सुरंग का मुंह रेत की बोरियों से ढका हुआ था। इन बोरियों पर मेड इन कराची पाकिस्तान का टैग भी था।

भारत जताएगा ऐतराज

बीएसएफ आईजी ने बताया, इस मामले में भारत विरोध दर्ज कराएगा। साथ ही पाकिस्तान से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहेगा। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios