Asianet News HindiAsianet News Hindi

8 साल पहले जिस CBI ऑफिस का किया था उद्घाटन, अब वहीं आरोपी बनकर पहुंचे पी चिदंबरम


आईएनएक्स मीडिया केस में घिरे देश के पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार रात को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। 

CBI office was inaugurated asspecial guest 8 years ago, P Chidambaram arrived as an accused
Author
New Delhi, First Published Aug 22, 2019, 8:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया केस में घिरे देश के पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार रात को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई अधिकारी उन्हें बतौर आरोपी उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गए। अब गुरुवार को चिदंबरम को रॉउज एवेन्यू के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्हें सीबीआई जज अजय कुमार की अदालत में पेश किया जा सकता है। जिस सीबीआई मुख्यालय में उन्हें ले जाया गया है, उसका उद्घाटन खुद पी चिदंबरम ने किया था।

गिरफ्तार होने से पहले अचानक रात आठ बजे पी चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने मीडिया को संबोधित किया। इसके बाद वह अपने आवास पर पहुंचे। कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया। सीबीआई के करीब 30 अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ चिदंबरम के आवास पर पहुंची। इसके कुछ देर बाद ईडी की टीम भी उनके आवास पर पहुंची। जहां उन्हें गिरफ्तार कर सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया।

2011 में किया था दफ्तर का उद्घाटन

जिस सीबीआई दफ्तर में उन्हें गिरफ्तार करके ले जाया गया है, उसका उद्घाटन साल 2011 में पी चिदंबरम ने किया था। सीबीआई का यह मुख्यालय यूपीए सरकार में बनकर तैयार हुआ था। जिसमें तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मुख्य अतिथि बनकर पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में पी चिदंबरम विशिष्ट अतिथि थे।  अब उसी मुख्यालय में सीबीआई उन्हें बतौर आरोपी बनाकर ले गई है। 

बेटे कार्ति ने दी प्रतिक्रिया
एजेंसियों की कार्रवाई के बाद चिदंबरम के पुत्र  और सांसद कार्ति ने ट्वीट कर कहा- एजेंसियों द्वारा किया जा रहा ड्रामा और तमाशा महज सनसनी फैलाना और कुछ तमाशबीनों के फायदे के लिए है। 


दिल्ली कोर्ट के फैसले के बाद बढ़ीं चिदंबरम की मुश्किलें
मंगलवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका को खारीज कर दिया था। इसके बाद सीबीआई के अधिकारी मंगलवार को उनके घर पहुंचे थे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं होने के बाद अधिकारियों ने एक नोटिस चस्पा कर दो घंटे के अंदर पेश होने के निर्देश दिया था। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios