Asianet News Hindi

कोरोना से जंग: सीडीएस बिपिन रावत एक साल तक हर महीने अपनी सैलरी से 50 हजार रु PM केयर्स फंड में देंगे

भारत में कोरोना संक्रमण के 1.31 लाख केस सामने आ चुके हैं। कोरोना से पूरा देश जंग लड़ रहा है। इसी बीच चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कोरोना के खिलाफ जंग में आर्थिक सहयोग देने का ऐलान किया है। सीडीएस बिपिन रावत हर महीने अपनी सैलरी से 50 हजार रुपए पीएम केयर्स फंड में देंगे।
 

CDS Bipin Rawat to donate Rs 50000 for next 12 months to PM CARES fund KPP
Author
New Delhi, First Published May 24, 2020, 11:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में कोरोना संक्रमण के 1.31 लाख केस सामने आ चुके हैं। कोरोना से पूरा देश जंग लड़ रहा है। इसी बीच चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कोरोना के खिलाफ जंग में आर्थिक सहयोग देने का ऐलान किया है। सीडीएस बिपिन रावत हर महीने अपनी सैलरी से 50 हजार रुपए पीएम केयर्स फंड में देंगे। वे अपनी सैलरी से यह सहयोग एक साल तक देंगे। 

सीडीएस रावत ने मार्च में संबंधित अधिकारियों को यह जानकारी लिखित में दी थी। उन्होंने अधिकारियों से कहा था कि उनकी सैलरी से 50 हजार रुपए काटकर पीएम केयर्स फंड में जमा कर देंगे। 

1 दिन की सैलरी भी दी थी
समाचार एजेंसी एएनआई को डिफेंस सूत्रों ने बताया, इस पत्र के बाद अप्रैल में उनकी सैलरी से 50 हजार रुपए काटकर कोरोना से जंग के लिए बनाए गए फंड में जमा की गई थी। इसके अलावा बिपिन रावत ने डिफेंस के अन्य कर्मचारियों के साथ मार्च में अपनी 1 दिन की सैलरी भी दान की थी। 

एक साल तक एक दिन की सैलरी दान कर सकते हैं डिफेंस कर्मचारी
डिफेंस सर्विसों में यह विकल्प दिया गया है कि कर्मचारी साल भर तक 1 दिन की सैलरी पीएम केयर्स फंड में दान दे सकते हैं। हालांकि, यह वैकल्पिक है। 

अन्य अफसर भी होंगे प्रेरित
डिफेंस सूत्रों के मुताबिक, सीडीएस के इस कदम के बाद डिफेंस के अन्य अफसर भी दान देने के लिए प्रेरित करेंगे। इससे पहले नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के सदस्य और पूर्व कोस्ट गार्ड चीफ राजेंद्र सिंह ने भी अपनी सैलरी का 30% पीएम केयर्स फंड में दिया था    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios