Asianet News Hindi

केंद्र ने केजरीवाल सरकार की घर-घर राशन योजना पर लगाई रोक, कदम के पीछे बताई ये वजह

केंद्र सरकार ने केजरीवाल की 'घर घर राशन योजना' पर रोक लगा दी है। दिल्ली सरकार के आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। दिल्ली की केजरीवाल सरकार का दावा है कि यह योजना 72 लाख लोगों को उनके घर पर राशन पहुंचाने के लिए थी। इसे एक हफ्ते में लागू होना था, लेकिन अब इस पर रोक लगा दी गई। 
 

Centre Blocks Delhi Ration Home Delivery, Say AAP Government Sources KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 5, 2021, 7:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने केजरीवाल की 'घर घर राशन योजना' पर रोक लगा दी है। दिल्ली सरकार के आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। दिल्ली की केजरीवाल सरकार का दावा है कि यह योजना 72 लाख लोगों को उनके घर पर राशन पहुंचाने के लिए थी। इसे एक हफ्ते में लागू होना था, लेकिन अब इस पर रोक लगा दी गई। 

केंद्र सरकार का कहना है कि योजना के लिए केंद्र की मंजूरी नहीं ली गई। इसलिए इस पर रोक लगाई गई। अब इस मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।


पहले भी केंद्र ने लगाई थी रोक
केजरीवाल की घर घर राशन योजना पहले 25 मार्च को शुरू होनी थी। लेकिन अब इसके नाम को लेकर केंद्र ने इस पर रोक लगा दी थी। केंद्र ने इसके योजना के नाम पर आपत्ति जताई थी। इसका नाम मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना रखा गया था। बाद में अरविंद केजरीवाल ने इस योजना के नाम से एमएमजीजीआरवाई को हटाने का ऐलान किया था।

दिल्ली सरकार की ये योजना अगले हफ्ते से शुरू होने वाली थी। इसके तहत 72 लाख लोगों को राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू की जानी है। इसी बीच केंद्र सरकार ने इस पर रोक लगाते हुए कहा कि इसके परिणामस्वरूप राशन कार्ड धारक केंद्रीय कानून के तहत तय की गई दर से अधिक दर पर अनाज और अन्य आवश्यक चीजें खरीद सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios