Asianet News Hindi

कर्नाटक में रेल सेवाएं शुरू, बस भी चलेंगी, सिर्फ रविवार को पूरी तरह से रहेगा लॉकडाउन

लॉकडाउन 4.0 लागू होने के पहले ही दिन कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी। रविवार को छोड़कर कर्नाक के अंदर रेल सेवाओं को शुरू करने का फैसला लिया गया है। कल से अलग-अलग जिलों में जाने के लिए बस सेवा भी शुरू कर दी जाएगी। 

Chief Minister BS Yeddyurappa started rail services in Karnataka kpn
Author
New Delhi, First Published May 18, 2020, 3:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. लॉकडाउन 4.0 लागू होने के पहले ही दिन कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी। रविवार को छोड़कर कर्नाक के अंदर रेल सेवाओं को शुरू करने का फैसला लिया गया है। कल से अलग-अलग जिलों में जाने के लिए बस सेवा भी शुरू कर दी जाएगी। 

रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस.येदियुरप्पा ने कहा,  कर्नाटक में सिर्फ सड़क राज्य परिवहन निगम की बसें और प्राइवेट बसें ही चलेंगी। कंटेनमेंट जोन्स में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा और अन्य क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों अनुमति दी जाएगी। रविवार को पूरे राज्य में पूरी तरह लॉकडाउन रहा करेगा।

सभी दुकानों को खोलने की अनुमति
मुख्यमंत्री ने कहा, सभी दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। सभी ट्रेनों को राज्य के भीतर चलने की अनुमति दी जाएगी। हमने 31 मई तक गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु के लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं देने का फैसला लिया है।

केरल में भी बस सेवा शुरू करने की अनुमित
केरल के परिवहन मंत्री एके ससींद्रन ने कहा, केरल सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के दौरान COVID-19 हॉटस्पॉट के बाहर बस सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति देने का फैसला किया है। अंतरराज्यीय और अंतर जिला बस सेवाएं निलंबित रहेंगी।

केंद्र के दिशा-निर्देशों में नहीं कर सकते बदलाव
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा, जैसा कि मेरे पहले के पत्रों में स्पष्ट किया गया है, मैं फिर से दोहराना चाहूंगा कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेश एमएचए द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों को कम या उनमें बदलाव नहीं कर सकते हैं। स्थिति के आकलन के आधार पर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश, विभिन्न क्षेत्रों में कुछ अन्य गतिविधियों को प्रतिबंधित कर सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios