Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोदी ने बिना नाम लिए कहा, विस्तारवादी ताकतें मिट जाती हैं, बौखलाया चीन, कहा, हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन

चीन ने प्रधानमंत्री मोदी के लेह में दिए  गए संबोधन पर प्रतिक्रिया दी है। नई दिल्ली स्थित चीन के दूतावास ने कहा है कि हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन है। हमने 14 में से 12 पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद सुलझाया है। पीएम मोदी ने चीन की हरकतों पर तंज कसते हुए कहा था, विस्तारवाद का जमाना चला गया, अब विकासवाद का समय है। उन्होंने कहा, विस्तारवादी सोच वाली ताकतें मिट जाती हैं।

Chinese Embassy reacts to Modi Leh speech kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 3, 2020, 6:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. चीन ने प्रधानमंत्री मोदी के लेह में दिए  गए संबोधन पर प्रतिक्रिया दी है। नई दिल्ली स्थित चीन के दूतावास ने कहा है कि हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन है। हमने 14 में से 12 पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद सुलझाया है। पीएम मोदी ने चीन की हरकतों पर तंज कसते हुए कहा था, विस्तारवाद का जमाना चला गया, अब विकासवाद का समय है। उन्होंने कहा, विस्तारवादी सोच वाली ताकतें मिट जाती हैं।

"चट्टानों से भी मजबूत है सैनिकों की भुजाएं"
पीएम ने कहा, आप जो सेवा करते हैं उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता है। आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा जहां आप तैनात हैं। आपकी भुजाएं उन चट्टानों से भी मजबूत है, आज आपके बीच आकर मैं इसे महसूस कर रहा हूं। 

"आप पर पूरे देश को अटूट विश्वास है"
प्रधानमंत्री ने कहा, जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है। 

"पूरी दुनिया को भारत की ताकत दिखाई"
पीएम ने कहा, अभी जो आपने और आपके साथियों ने वीरता दिखाई है, उसने पूरी दुनिया में ये संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है। उन्होंने कहा, मैं गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को आज फिर से श्रद्धांजलि देता हूं। उनके पराक्रम, उनके सिंहनाद से धरती अब भी, उनका जयकारा कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios