Asianet News Hindi

CJI बोबड़े की मां से ढाई करोड़ रु. की धोखाधड़ी...जानें कैसे एक जानने वाले शख्स ने दिया धोखा

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबडे की मां से 2.5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। इस मामले में नागपुर में अधिकारियों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा कि आरोपी की पहचान तापस घोष के रूप में हुई है। 

CJI Bobde mother cheated Rs 2.5 crore kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 10, 2020, 11:22 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

 नई दिल्ली. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबडे की मां से 2.5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। इस मामले में नागपुर में अधिकारियों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा कि आरोपी की पहचान तापस घोष के रूप में हुई है। 

केयरटेकर ने की सीजेआई की मां को धोखाधड़ी

सीताबर्डी पुलिस के अनुसार, CJI की मां मुक्ता बोबड़े (95) आकाशवाणी स्क्वायर के पास स्थित सीडन लॉन की मालकिन हैं, जो विवाह और अन्य कार्यों के लिए किराए पर दिया जाता है। बोबडे परिवार ने तापस घोष को 2007 में सीडन लॉन का केयरटेकर नियुक्त किया था। उसी में धोखाधड़ी हुई। 

10 साल से एक संपत्ति की देखरेख कर रहा था

पुलिस ने कहा, घोष संपत्ति का प्रबंधन कर रहे थे और पिछले 10 सालों से इसकी देखरेख कर रहे थे। मुक्ता बोबड़े की उम्र और खराब स्वास्थ्य का फायदा उठाते हुए घोष और उनकी पत्नी ने कथित तौर पर लॉन का भुगतान के नाम पर ढाई करोड़ रुपये का चूना लगाया। 

लॉकडाउन के दौरान धोखाधड़ी का खुलासा हुआ

अधिकारियों ने कहा कि धोखाधड़ी तब सामने आई जब लॉकडाउन के दौरान कई बुकिंग रद्द कर दी गईं, लेकिन ग्राहकों को घोष से बुकिंग का रिफंड नहीं मिला। 

एक आरोपी गिरफ्तार, एसआईटी कर रही जांच

मुक्ता बोबडे ने विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कराई और आरोपी को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया। नागपुर पुलिस आयुक्त (सीपी) अमितेश कुमार ने कहा कि डीसीपी विनीता साहू की देखरेख में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) इस मामले की जांच कर रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios