Asianet News HindiAsianet News Hindi

अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दिया, जानिए किस बात पर है चाचा शरद पवार से विवाद

NCP में पावर को लेकर लंबे समय से कलह चली आ रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी अजीत पवार के बेटे पार्थ ने चुनाव लड़ने की जिद की थी। इसके बाद शरद पवार ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। 

Clashes between Ajit pawar and Sharad pawar, boath of them have been fighting for power
Author
Mumbai, First Published Nov 25, 2019, 7:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. महाराष्ट्र में पिछले एक महीने से चली आ रही राजनीतिक उठापटक में मंगलवार को एक नया मोड़ आ गया। अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। महाराष्ट्र में हर पल बदलते सियासी समीकरण के बीच सुप्रीम कोर्ट ने भी मंगलवार को अहम फैसला सुनाया। राज्य की फडणवीस सरकार को बुधवार को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। इस फ्लोर टेस्ट का लाइव प्रसारण भी होगा। इन सबसे बीच जानना जरूरी है कि आखिर पवार परिवार के बीच आपसी कलह क्यों है।

यह है पवार का परिवार

Clashes between Ajit pawar and Sharad pawar, boath of them have been fighting for power

NCP में पावर को लेकर लंबे समय से कलह चली आ रही है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी अजीत पवार के बेटे पार्थ ने चुनाव लड़ने की जिद की थी। इसके बाद शरद पवार ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इस समय खबरें आई थी कि शरद पवार की पार्टी में पकड़ कमजोर पड़ रही है इसी वजह से वो चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। शरद पवार का कहना था कि वो सोलापुर और सुप्रिया माढा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में अगर पार्थ भी मवल सीट से चुनाव लड़ेंगे तो पार्टी के कार्यकर्ताओं में गलत संदेश जाएगा। इसके बाद पार्थ ने चुनाव लड़ने की जिद कर ली थी, तब शरद ने खुद चुनाव न लड़ने का फैसला किया था। 

शरद पवार के अलावा उनकी बेटी सुप्रिया ने भी परिवार में फूट की बात कही है। सुप्रिया ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस में लिखा था "पार्टी और परिवार बंट चुका है।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios