Asianet News HindiAsianet News Hindi

AMU में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प, 5 जनवरी तक बंद रहेगी यूनिवर्सिटी

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर के द्वार के पास नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़पों के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पांच जनवरी तक संस्थान बंद रखने की घोषणा की। 

Clashes between students and police at AMU, University will remain closed till 5 January KPB
Author
Aligarh, First Published Dec 15, 2019, 11:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर के द्वार के पास नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़पों के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पांच जनवरी तक संस्थान बंद रखने की घोषणा की। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि मौजूदा हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को आगामी 5 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है और तमाम छात्रावास खाली कराए जा रहे हैं।

हमीद ने कहा, ‘‘विश्वविद्यालय आज (15/12/2019) से 05/01/2020 तक बंद है। पिछले तीन दिनों से कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा की गई गड़बड़ी के कारण ऐसा किया जा रहा है।’’ यह घोषणा एएमयू के सैकड़ों छात्रों द्वारा नागरिकता (संशोधन) कानून का विरोध करने के बाद हुई, जिनकी पुलिस के साथ झड़थें हुई। पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा और आँसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

रजिस्ट्रार ने एक बयान में कहा, ‘‘अन्य सभी कार्यालय हमेशा की तरह खुले रहेंगे और इस दौरान विश्वविद्यालय में केवल कक्षाएं और परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएगी। शेष परीक्षाओं का आयोजन 05/01/2020 के बाद किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि परीक्षा का कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा।

इससे पहले, एएमयू के प्रॉक्टर प्रो अफीफुल्ला खान ने कहा था कि गेट के पास पथराव में कुछ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि छात्रों ने पुलिस घेरा तोड़ दिया था। पुलिस ने परिसर के सभी गेट सील कर दिए हैं। इलाके में फिलहाल तनाव व्याप्त हो गया है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios