Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब इस तरह देश की सेवा करेंगी गलवान में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी, सरकार ने दिया ये अहम पद

15 जून को गलवान में हुई चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी को तेलंगाना सरकार ने डिप्टी कलेक्टर बनाया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने उन्हें ये नियुक्ति पत्र सौंपा।

CM KCR given job of Deputy Collector to wife of Colonel Santosh Babu who martyr in galwan kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 22, 2020, 6:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. 15 जून को गलवान में हुई चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी को तेलंगाना सरकार ने डिप्टी कलेक्टर बनाया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने उन्हें ये नियुक्ति पत्र सौंपा।

- दरअसल, कर्नल बाबू के शहीद होने के बाद राज्य सरकार ने उनके परिजनों को 5 करोड़ रुपए, रहने के लिए एक प्लॉट और एक सरकारी नौकरी का वादा किया था। इस वादे को निभाते हुए सीएम राव ने कर्नल संतोष बाबू की पत्नी को यद पद दिया।

सीएम ने परिजनों के साथ किया लंच
कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी के साथ उनके कुछ रिश्तेदार भी सीएम दफ्तर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने सबके साथ लंच भी किया। इसके अलावा प्रशासन ने उन्हें हैदराबाद और उसके आस पास के इलाकों में पोस्टिंग करने के लिए कहा गया है।

15 जून को हुई थी हिंसक झड़प
पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय जवानों की हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में कर्नल संतोष बाबू समेत 20 जवान शहीद हो गए थे। कर्नल बाबू 16 बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग अफसर थे। इस झड़प में 40 से ज्यादा चीनी सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है। हालांकि, चीन ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios