Asianet News Hindi

जामिया हिंसा पर बोले सीएम उद्धव, जलियावाला बाग हत्याकांड की तरह पुलिसिया कार्रवाई

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ जो कुछ हुआ वह जलियावाला बाग हत्याकांड की तरह है। 

CM Uddhav Thakre says What happened at Jamia Millia Islamia, is like Jallianwala Bagh kps
Author
Mumbai, First Published Dec 17, 2019, 2:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में मचे संग्राम के बीच सियासत चरम पर है। नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इन सब के बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है। जिसमें उन्होंने जामिया विश्वविद्यालय में हुई हिंसा को उन्होंने जलियावाला बाग हत्याकांड से इसे जोड़ दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि युवा बम की तरह होते हैं। 

यह कहा ठाकरे ने 

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ जो कुछ हुआ वह जलियावाला बाग हत्याकांड की तरह है। साथ ही उन्होंने कहा कि युवा बम की तरह होते हैं इसलिए उन्होंने सरकार से अपील की है छात्रों के साथ जो किया जा रहा उस पर रोक लगाई जाए। 

बसों में लगा दी थी आग 

हिंसा में चार सरकारी बसों को आग लगा दी गई थी। राहगीरों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों को लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया था। आरोप है कि पुलिस ने यूनिवर्सिटी के अंदर तक घुसकर आंसू गैस के गोले दागे थे। 

पुलिस ने दर्ज किया दो केस 

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया में भड़की हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दो केस दर्ज किए थे। पहला केस न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और दूसरा मामला जामिया नगर थाने में दर्ज किया गया। पुलिस ने आगजनी, दंगा फैलाने, सरकारी संपत्ति को नुकसान और सरकार काम में बाधा पहुंचाने के तहत केस दर्ज किया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios