Asianet News HindiAsianet News Hindi

व्हाट्सएप जासूसीः कांग्रेस का दावा-प्रियंका गांधी का फोन भी हुआ था हैक, व्हाट्सएप ने भेजा मैसेज

कांग्रेस का दावा है कि ऐसा मैसेज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी मिला है। कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2019 चुनावों से पहले विपक्षी नेताओं और कई लोगों की जासूसी की है। 

Congress alleged, Priyanka Gandhi's phone was also hacked, WhatsApp sent message
Author
New Delhi, First Published Nov 3, 2019, 5:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. व्हाट्सएप से जासूसी का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्ष व्हाट्स एप से जासूसी के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है। इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने कहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का फोन भी हैक हुआ था और उन्हें भी व्हाट्सएप की तरफ से मैसेज आया है। 

व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को एक सूचना के साथ मैसेज भेजा था कि उनका फोन हैक हुआ था। कांग्रेस का दावा है कि ऐसा मैसेज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी मिला है। कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2019 चुनावों से पहले विपक्षी नेताओं और कई लोगों की जासूसी की है। सूरजेवाला के आरोपों के अनुसार सरकार में बैठे लोग जासूसी की बात जानते थे और उन्होंने जान बूझकर ऐसा किया है। 

सरकार को थी जासूसी की जानकारी 
सूरजेवाला ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा कि क्या सरकार को पता था कि मई 2019 से राजनेताओं और लोगों की जासूसी की जा रही थी। यह कानूनन अपराध है और सरकार यह सब कुछ जानते हुए भी चुप क्यों थी। 

व्हाट्सएप ने सितंबर के महीने में सरकार को जानकारी दी थी कि भारत के 121 लोगों के व्हाट्सएप अकाउंट इजराइल की जासूसी एंजेंसी के निशाने पर थे। सूचना मंत्रालय का इस पर कहना है कि व्हाट्सएप ने अधूरी जानकारी दी थी, कोई भी कार्रवाई करने के लिय यह जानकारी अपर्याप्त थी।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios