Asianet News Hindi

कांग्रेस स्थापना दिवस: सोनिया-राहुल अनुपस्थित, सवाल उठा तो सुरजेवाला ने कहा- राहुल पार्टी के अध्यक्ष नहीं

कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी मौजूद नहीं थे, जिसकी वजह से समारोह में नई दिल्ली स्थित एआईसीसी मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने झंडा फहराया।

Congress foundation day celebrated in the absence of Sonia and Rahul Gandhi kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 28, 2020, 1:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी मौजूद नहीं थे, जिसकी वजह से समारोह में नई दिल्ली स्थित एआईसीसी मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने झंडा फहराया।

प्रियंका गांधी सहित गुलाब नबी आजाद थे मौजूद

बैठक में एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे। अन्य लोगों में गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा जैसे कुछ पत्र लिखने वाले नेता भी शामिल थे, जिन्होंने कुछ समय पहले राजस्थान में कांग्रेस सरकार के खिलाफ विद्रोह करने वाले सचिन पायलट के अलावा पार्टी में संगठनात्मक बदलाव की मांग की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की वजह से सोनिया कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुईं, वहीं राहुल गांधी रविवार को ही विदेश दौरे पर चले गए।

 

राहुल की अनुपस्थिति पर प्रियंका ने नहीं दिया जवाब

प्रियंका गांधी ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, सरकार को किसानों की आवाज सुननी चाहिए और आंदोलन को राजनीतिक साजिश के रूप में नहीं देखना चाहिए। तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए हजारों किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। यह कहना कि यह एक राजनीतिक साजिश है, गलत है। मुझे लगता है कि किसानों के लिए इस्तेमाल किए जा रहे शब्द पाप हैं। सरकार किसानों के लिए जवाबदेह है और सरकार को किसानों से बात करनी चाहिए और कानून वापस लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले जवान किसानों के पुत्र हैं और सरकार को यह समझना चाहिए कि किसान देश के अन्नदाता हैं। प्रियंका गांधी ने राहुल की अनुपस्थिति पर प्रश्नों का उत्तर नहीं दिए। 

भाजपा सांसद ने राहुल की यात्रा पर कसा तंज 

भाजपा सांसद जनरल वीके सिंह ने राहुल की विदेश यात्रा पर तंज कसते हुए कहा, राहुल को बधाई, यहां कांग्रेस स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी विदेश में आराम कर रहे है। शायद बहुत थक गए हैं। कांग्रेस का हाल ये है कि जो समझदार है उसे बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा- राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं

भाजपा के हमलों के बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं, बल्कि सोनिया गांधी हैं। पार्टी राहुल को जो भी जिम्मेदारी देती है, वो उसका वहन करते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios