Asianet News Hindi

राहुल-'सरकार को कोरोना समझ ही नहीं आया, ऐसे तो 5वीं वेव भी आएगी', जावड़ेकर-'इनकी नौटंकी बंद हो चुकी है'

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर भले कम होता दिखाई दे रहा हो, लेकिन राजनीति अपने चरम पर हैं। विपक्ष लगातार कोरोना संक्रमण के फैलने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताता रहा है। वहीं, वैक्सीनेशन अभियान में की धीमी गति के लिए भी केंद्र की योजनाओ पर सवाल उठाता रहा है। इसी मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए एक बार फिर केंद्र सरकार को इस मामले के लिए दोषी ठहराया। प्रधानमंत्री के लिए नौटंकी शब्द इस्तेमाल करने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पलटकर जवाब दिया।

Congress leader Rahul Gandhi interacts with the media on the Corona transition kpa
Author
New Delhi, First Published May 28, 2021, 12:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन के मुद्दे पर लगातार आक्रामक बने हुए हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर भले कम होता दिखाई दे रहा हो, लेकिन राजनीति अपने चरम पर हैं। विपक्ष लगातार कोरोना संक्रमण के फैलने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताता रहा है। वहीं, वैक्सीनेशन अभियान में की धीमी गति के लिए भी केंद्र की योजनाओ पर सवाल उठाता रहा है। इसी मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए केंद्र पर कई गंभीर आरोप लगाए। प्रधानमंत्री के लिए नौटंकी शब्द इस्तेमाल करने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पलटकर जवाब दिया।

राहुल गांधी ने कहा

सरकार और प्रधानमंत्री को आज तक कोरोना समझ ही नहीं आया है। कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है। आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा। अगर इस रेट पर वैक्सीनेशन चलता गया तो तीसरी, चौथी और पांचवीं वेव आएगी। हमारी मृत्यु दर झूठ है और सरकार इस झूठ को फैला रही है। सरकार को समझना चाहिए कि विपक्ष उनका दुश्मन नहीं है, विपक्ष उनको रास्ता दिखा रहा है। ये दूसरी वेव प्रधानमंत्री की ज़िम्मेदारी है, प्रधानमंत्री ने जो नौटंकी की, अपनी ज़िम्मेदारी पूरी नहीं की उसका कारण दूसरी वेव है। अगर वैक्सीनेशन इसी तरह से चलता गया तो मई 2024 में हिन्दुस्तान की पूरी जनता का वैक्सीनेशन होगा। उनका इशारा लोकसभा चुनाव काे लेकर था। अगला चुनाव मई, 2024 के आसपास आएगा। हमने कोविड को लेकर बार-बर भारत सरकार को चेतावनी दी थी। बाद में पीएम मोदी ने COVID19 के खिलाफ भारत की जीत का इजहार कर दिया। यह एक उभरती हुई बीमारी है। लॉकडाउन और मास्क पहनना अस्थायी समाधान है, वैक्सीन से ही इसे हराया जा सकता है।

प्रधानमंत्री को बताया ईवेंट मैनेजर

प्रधानमंत्री एक ईवेंट मैनेजर हैं, इसलिए रणनीतिकार की तरह नहीं सोचते। जबकि इस समय ईवेंट की रणनीति की जरूरत है। लोग मर रहे हैं। आज 97 प्रतिशत लोगों को कोरोना हो सकता है। अमेरिका ने आधी आबादी को वैक्सीन लगा दिया है। वैक्सीन कैपिटल होते हुए भी हमारी हालत बुरी है। मैंने फरवरी में ही सरकार को चेतावनी दी थी कि कोरोना को जगह मत दीजिए। वे कहते हैं कि मैं लोगों को डरा रहा हूं। मैं किसी को डरा नहीं रहा, मुझे फिक्र होती है।

टूलकिट पर पर बोले राहुल
टूलकिट की बात झूठ है, ये इनका(बीजेपी) आविष्कार है। मैंने मोविड लिखा था (ट्विटर पर) तब मेरा कहना था कि अगर मोदी जी के काम अलग होते तो सिर्फ कोविड होता, लेकिन मोदी जी के कामों ने कोविड को बढ़ाया, उसे एक नया रूप दिया।

जनता ने कब की इनकी नौटंकी बंद कर दी है
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी को पलटकर जवाब दिया-प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ कोविड का सामना कर रहे हैं तब ये(राहुल गांधी) ऐसे प्रयासों के लिए नौटंकी शब्द का उपयोग करते हैं, ये देश और जनता का अपमान है। हम उनकी नौटंकी ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है। भारत का वैक्सीनेशन 2021 में ही दिसंबर के पहले पूरा होगा। राहुल जी अगर वैक्सीन की चिंता करते तो अपने कांग्रेस शासित राज्यों पर ध्यान दो, वहां वैक्सीनेशन में गड़बड़ हो रही है। उनको 1 मई से 18-45 वर्ष के लोगों के लिए जो कोटा दिया गया है, वो तो ले नहीं रहे हैं।

टूलकिट पर पर बोले जावड़ेकर
आज आपका(राहुल गांधी) बयान देखकर एक बात पक्की हो गई कि टूलकिट आपके ही द्वारा निर्मित है। जिस तरह की भाषा, तर्क और लोगों में डर फैलाने की आपने कोशिश की वो उसी रणनीति का हिस्सा है।
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios