Asianet News Hindi

राहुल गांधी ने बताया प्रवासी मजदूरों का दर्द और जीने की कहानी, जारी की प्रवासियों पर बनी डॉक्यूमेंट्री

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले दिनों प्रवासी मजदूरों से बातचीत की थी। जिसके बाद राहुल गांधी ने आज अपने यूट्यूब चैनल पर पूरा वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में मजदूरों पर उनके घर लौटने के दौरान हुई ज्यादितियों का भी जिक्र है। राहुल ने इस वीडियो में मजदूरों के भविष्य के बारे में सवाल उठाए हैं।
 

Congress Leader Rahul Gandhi share a documentary Conversation With Migrant Workers In Delhi kps
Author
New Delhi, First Published May 23, 2020, 10:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में जारी लॉकडाउन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले दिनों प्रवासी मजदूरों से बातचीत की थी। जिसके बाद राहुल गांधी ने आज अपने यूट्यूब चैनल पर पूरा वीडियो जारी किया है। राहुल की आवाज में इस डॉक्युमेंट्री में मजदूरों की मुश्किलों को बयां किया गया है। राहुल की आवाज में जारी इस वीडियो में मजदूरों पर उनके घर लौटने के दौरान हुई ज्यादितियों का भी जिक्र है। राहुल ने इस वीडियो में मजदूरों के भविष्य के बारे में सवाल उठाए हैं।

राहुल गांधी द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में राजधानी दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे से लेकर देश के विभिन्न हिस्सों के प्रवासी मजदूरों का वीडियो शामिल है। वीडियों में सुखदेव विहार में मजदूरों के साथ राहुल गांधी की बातचीत का वीडियो भी शामिल हैं। 

राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों का वीडियो भी किया था शेयर

पिछले दिनों राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों का पैदल अपने घर जाते हुए एक वीडियो भी शेयर किया था। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा था, "अंधकार घना है। कठिन घड़ी है। हिम्मत रखिए।"राहुल गांधी ने लिखा था..."हम इन सभी की सुरक्षा में खड़े हैं। सरकार तक इनकी चीखें पहुंचा के रहेंगे। इनके हक की हर मदद दिला के रहेंगे। देश की साधारण जनता नहीं। ये तो देश के स्वाभिमान का ध्वज हैं। इसे कभी भी झुकने नहीं देंगे।"

राहुल ने मास्क बांटे और मजदूरों को घर तक पहुंचाया था

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने पिछले शनिवार को दिल्ली में सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास प्रवासी मजदूरों से 30 मिनट मुलाकात की थी। उनके साथ फुटपाथ पर बैठकर बातचीत की थी। मास्क, खाना और पानी दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से बोलकर गाड़ियां मंगवाईं और कुछ मजदूरों को घर तक पहुंचाया था।

वित्त मंत्री ने पूछा था- कांग्रेस अपने सरकार वाले राज्यों को क्यों नहीं कहती ट्रेन मंगवाओ

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा, "प्रवासी जब पैदल जा रहे हैं तो उनके साथ बैठकर बात करने की बजाय बेहतर होगा कि उनके बच्चों या उनके सूटकेस को उठाकर पैदल चलें। दुख के साथ कह रही हूं इस बात को, जबकि आराम से भी कह सकती हूं। कांग्रेस अपनी सरकारों वाले राज्यों को क्यों नहीं बोलती कि और ट्रेन मंगवाओ। मैं कांग्रेस के ही शब्दों में कह रही हूं कि कांग्रेस हर दिन ड्रामेबाजी कर रही है। कल प्रवासियों के साथ रास्ते पर बैठकर बात करने की जो घटना हुई, क्या ये ऐसा करने का समय है? वो ड्रामेबाज नहीं हैं क्या?"

देखें वीडियोः 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios