Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना से देश में पहली मौत की पुष्टि, अब तक 77 मामले आए सामने, दिल्ली में सिनेमाघर 31 मार्च तक के लिए बंद

भारत में कोरोना से पहली मौत की पुष्टि हो चुकी है। कलबुर्गी में 76 साल के बुजुर्ग की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में पुष्टि की गई है कि बुजुर्ग की मौत कोरोना वायरस की वजह से ही हुई है।

Corona confirmed first death in country, post mortem report of 76-year-old elderly in Kalburgi came out KPB
Author
New Delhi, First Published Mar 12, 2020, 10:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में कोरोना से पहली मौत की पुष्टि हो चुकी है। कलबुर्गी में 76 साल के बुजुर्ग की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में पुष्टि की गई है कि बुजुर्ग की मौत कोरोना वायरस की वजह से ही हुई है। कलबुर्गी में इन बुजुर्ग की मौत पहले ही हो चुकी थी और वो कोरोना वायरस के संदिग्ध थे, जिसके बाद उनकी जांच के सैंपल बेंगलुरू लैब में भेजे गए थे। रिपोर्ट सामने आने के बाद उनकी मौत की असली वजह का पता चला है। देश में अब तक कोरोना के 77 मामले सामने आ चुके हैं। जिसके चलते सरकार ने वीजा निरस्त कर दिए हैं।

सऊदी अरब से लौटे थे बुजुर्ग 
मृतक कुछ दिन पहले सऊदी अरब से लौटा था। वहीं इससे पहले भी कोरोना के कई संदिग्धों की मौत भारत में हो चुकी है, पर जांच के बाद पता चला की उनकी मौत किसी अन्य वजह से हुई थी। देश में कोरोना के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक कुल 77 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है। इनमें इटली के 16 नागरिक भी शामिल हैं। हालांकि भारत में तीन मरीज इस बीमारी से पूरी तरह से ठीक भी हुए थे, जिसके कारण घबराने की जरूरत नहीं है।   

Image

चीन से शुरु हुआ यह वायरस तेजी से दुनियाभर में पैर पसार रहा है। चीन के बाद इटली में भी हालत खराब हो चुकी है और लगातार लोगों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। दुनियाभर में अब तक इस वायरस के कारण 4 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। देश विदेश में हर जगह संक्रमण से बचने के लिए ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने से बचा जा रहा है। इसी वजह से खेल के कई बड़े इवेंट और द्रिपक्षीय वार्ता भी स्थगित की जा चुकी हैं। 

दिल्ली में सभी सिनेमाघर बंद 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोरोना से फैलने से रोका जा सके, इसके लिए दिल्ली के सभी सिनेमा हॉल को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा सभी स्कूल और कॉलेज भी 31 मार्च तक बंद कर दिए गए। स्कूल और कॉलेज वही बंद किए गए हैं जहां परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं। 

सबसे ज्यादा मामले राजस्थान में
कोरोना से प्रभावित मरीजों की संख्या सबसे अधिक राजस्थान के जयपुर में है, जहां 18 मरीज कोरोना की चपेट में आए हैं। जबकि केरल में मरीजों की संख्या 14 है। वहीं, उत्तर प्रदेश में 11 तो उत्तर प्रदेश में 9 मामले सामने आए हैं। इन सब के अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 5, कर्नाटक में 4 और लद्दाख में 2 मरीज समेत कुल 77 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios