Asianet News Hindi

नए साल के जश्न पर कोरोना का ग्रहण, राजधानी दिल्ली में आज से कल तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

दिल्ली में नए साल के जश्न पर कोरोना वायरस ने भंग डाल दिया है। दिल्ली में आज और कल नाइट कर्फ्यू रहेगा जिसके चलते एक जगह पर 5 से ज्यादा लोगों के रहने पर पाबंदी रहेगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह आदेश जारी किया है।

Corona eclipse on New Year celebration there will be a night curfew in the capital Delhi from today to tomorrow kpl
Author
New Delhi, First Published Dec 31, 2020, 9:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली में नए साल के जश्न पर कोरोना वायरस ने भंग डाल दिया है। दिल्ली में आज और कल नाइट कर्फ्यू रहेगा जिसके चलते एक जगह पर 5 से ज्यादा लोगों के रहने पर पाबंदी रहेगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह आदेश जारी किया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना को देखते हुए राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाया है। जारी आदेश के अनुसार सार्वजनिक स्थान पर 5 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते और ना ही कोई नए साल के जश्न का कार्यक्रम होगा। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी आदेश के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी सभा नहीं होगी। बता दें कि आज राज 11:00 बजे से कल सुबह 6 बजे तक और कल रात 11 बजे से 2 जनवरी की सुबह 6 बजे तक दिल्ली में नाइट कर्फ्यू रहेगा।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एक्टिव 
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल के मद्देनजर यातायात को नियंत्रित करने के लिए विशेष व्यवस्था की है। नए साल के मौके पर इंडिया गेट पर भारी भीड़ी इक्कठा होती है। इस दौरान पैदल लोगों की भीड़ बढ़ने पर सुबह दस बजे से ही इंडिया गेट के कई रास्ते पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा। इस बीच वाहनों को सी-हैक्सागोन, इंडिया गेट क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  

इन मार्गों पर रहेगा रूट डायवर्ट 
क्यू प्वाइंट, एमएलएनपी गोलचक्कर, सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर, जनपथ गोलचक्कर, राजपथ, रफी मार्ग, विंडसर प्लेस गोलचक्कर, राजेंद्र प्रसाद रोड-जनपथ, केजी मार्ग- फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस, मथुरा रोड-पुराना किला रोड, मथुरा रोड-शेरशाह रोड, एसबीएम-जाकिर हुसैन मार्ग, एसबीएम-पंडारा रोड आदि स्थानों पर रूट डायवर्ट रहेगा। नए साल की पूर्व संध्या पर साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंडस कॉलोनी, हौज खास, डिफेंस कॉलोनी, वसंत विहार, आरके पुरम, नेहरू प्लेस, द्वारका पालम एयरपोर्ट, राजौरी गार्डन, अशोक विहार, मॉडल टाउन एरिया, आदि जगहों पर ट्रैफिक पुलिस तैनात रहकर यातायात संचालन करेगी।

दिल्ली मेट्रो ने जारी की गाइडलाइन
नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर) पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने नई गाइडलाइंस तैयार की है। डीएमआरसी की नई गाइडलाइंस के मुताबिक, गुरुवार रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। डीएमआरसी ने यात्रियों को गाइडलाइंस के अनुसार ही यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios