Asianet News Hindi

Corona Update: पीएम मोदी के आह्वान पर आज देश में टीका उत्सव

कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है। कई राज्य कोरोना को रोकने में इंतजाम करने में असफल साबित हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों में देश में 1,52,565 पाॅजिटिव नए केस सामने आए। यह एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। महाराष्ट्र नए पाॅजिटिव केस के मामले में अभी भी टाॅप पर है। जानिए किस राज्य का क्या है हाल...

Corona latest updates, know all about corona in each states DHA
Author
New Delhi, First Published Apr 11, 2021, 9:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। देश में कोरोना अपने खतरनाक फेज में है। रिकार्ड स्तर पर रोज नए केस मिलने के साथ ही अब रिकवरी रेट में भी तेजी से गिरावट दर्ज की गई। कोरोना गाइडलाइन के प्रति लापरवाही ने स्थितियों को बेकाबू कर दिया है। पिछले 24 घंटों में देश में 1,52,565 पाॅजिटिव नए केस सामने आए। यह एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। महाराष्ट्र नए पाॅजिटिव केस के मामले में अभी भी टाॅप पर है। पिछले 24 घंटे में यहां 55411 नए केस मिले। जबकि छत्तीसगढ़ में 14098 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। देश में तीसरे नंबर पर कोरोना केस मिलने वाला राज्य यूपी बन गया है। यहां पिछले 24 घंटे में 12748 नए मामले आए। जबकि दिल्ली में 7897 नए केस मिले। गुजरात में 5011 तो मध्य प्रदेश में 4986 नए लोग संक्रमित पाए गए। 

जानें यह भी...

-पीएम मोदी के ऐलान के बाद आज से 4 दिनों तक पूरे देश में टीका उत्सव मनाया जाएगा। राज्य सरकारों ने भी पीएम की अपील पर अपने स्तर पर टीका उत्सव की व्यापक तैयारियां की हैं। टीका उत्सव में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी ने ट्वीट कर प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगवाने को कहा है। देश में कोरोना की लड़ाई के लिए यह महत्वपूर्ण कदम होने जा रहा है। पीएम मोदी ने आह्वान किया है कि अगर कहीं कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलता है तो परिवार या सोसाइटी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने में आगे आएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि माॅस्क का उपयोग कर हर व्यक्ति हर किसी को सुरक्षित करने के साथ बचा सकता है। 

- भारत ने वैक्सीनेशन का नया रिकार्ड बनाया है। भारत ने 85 दिनों में दस करोड़ वैक्सीन लगाकर तेजी से वैक्सीनेशन करने वाले देश में शुमार हो गया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios