Asianet News HindiAsianet News Hindi

यहां फ्री में मिलेगी कोरोना वैक्सीन, लेकिन सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स फिर सीनियर सिटिजंस को दी जाएगी

कोरोना वायरस से निपटने के लिए रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा किया है। रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा, मैंने अपनी दो बेटियों में से एक को पहली वैक्सीन लगवाई और वह बेहतर महसूस कर रही है। वैक्सीन को लेकर सबसे अच्छी खबर यह है कि यह रूस में फ्री में मिलेगी।  

Corona vaccine will be given for free in Russia kpn
Author
New Delhi, First Published Aug 11, 2020, 3:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस से निपटने के लिए रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा किया है। रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा, मैंने अपनी दो बेटियों में से एक को पहली वैक्सीन लगवाई और वह बेहतर महसूस कर रही है। वैक्सीन को लेकर सबसे अच्छी खबर यह है कि यह रूस में फ्री में मिलेगी।  रूसी एजेंसी TASS के अनुसार, रूस में यह वैक्‍सीन फ्री ऑफ कॉस्‍ट उपलब्‍ध होगी। इसपर आने वाली लागत को देश के बजट से पूरा किया जाएगा। बाकी देशों के लिए कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

सबसे पहले किसे दी जाएगी वैक्सी
रूस के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के मुताबिक, इसी महीने से हेल्‍थ वर्कर्स को वैक्‍सीन देने की शुरुआत की जाएगी। रूस में सबसे पहले फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी। इसके बाद देश के सीनियर सिटिजंस को वैक्सीन देने का काम शुरू होगा।

Corona vaccine will be given for free in Russia kpn

एक महीने पहले ही कहा था, हम सबसे आगे हैं
रूस ने एक महीने पहले ही संकेत दे दिए ते कि उनकी वैक्सीन ट्रायल में सबसे आगे है। 10 से 12 अगस्त के बीच वैक्सीन रजिस्टर्ड करा लेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios