Asianet News Hindi

कोरोना के कहर के बीच केंद्र ने दिया उद्धव सरकार के आरोपों का जवाब, कहा- महाराष्ट्र भ्रष्ट सरकार से पीड़ित

 भारत में कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहरा रही है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और मनसुख मांडविया ने पलटवार किया है। 

Corona virus Centre respond on Maharashtra Government allegation over oxygen and Remdesivir KPP
Author
Mumbai, First Published Apr 17, 2021, 3:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. भारत में कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहरा रही है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और मनसुख मांडविया ने पलटवार किया है। 

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति के लिए पीएम मोदी को फोन किया। लेकिन उन्हें बताया गया कि पीएम बंगाल में हैं। वे बात नहीं कर पाएंगे। जब वे लौटेंगे, तब बात हो पाएगी।

उद्धव सरकार की चालबाजियां देखकर दुखी- पीयूष गोयल
पीयूष गोयल ने कई ट्वीट कर उद्धव सरकार के आरोपों पर जवाब दिया। उन्होंने लिखा, ऑक्सीजन को लेकर उद्धव सरकार की चालबाजियां देखकर दुखी हूं। सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ भारत सरकार अधिकतम ऑक्सीजन उत्पादन सुनिश्चित कर रही है। मौजूदा वक्त में हम उत्पादन क्षमता का 110% ऑक्सीजन उत्पादन कर रहे हैं और औद्योगिक उपयोग से सभी उपलब्ध ऑक्सीजन को मेडिकल में बदल रहे हैं। 

महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा ऑक्सीजन पहुंची
पीयूष गोयल ने कहा, भारत में महाराष्ट्र को अब तक सबसे ज्यादा ऑक्सीजन मिली है। इतना ही नहीं केंद्र अपनी जरूरतों का आकलन करने और संभव तरीके से राज्य सरकारों की मदद के लिए लगातार उनके संपर्क में है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ही पीएम ने अपनी समीक्षा में बताया कि केंद्र और राज्यों को इस संकट में तालमेल के साथ काम करना चाहिए। इन सबके बावजूद उद्धव सरकार की ओर से हो रही गंदी राजनीति को देखकर दुखी और चकित हूं। उन्हें इस तरह की राजनीति को अब बंद करने की जरूरत है। 
 

 
महाराष्ट्र की सरकार भ्रष्ट
पीयूष गोयल ने कहा, महाराष्ट्र भ्रष्ट सरकार से जूझ रहा है। वहीं, केंद्र लोगों के लिए अपना बेहतर करने की कोशिश में लगा है। ऐसे समय में उद्धव ठाकरे को अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभाने की जरूरत है। 

नवाब मलिक बोले- रेमडेसिविर नहीं दे रही हैं कंपनियां, मनसुख मांडविया ने दिया जवाब
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया कि 16 एक्सपोर्ट कंपनियों से रेमडेसिविर की मांग की थी। लेकिन हमें बताया गया है कि इन कंपनियों से कहा गया है कि वे महाराष्ट्र में सप्लाई ना करें। कंपनियों को चेतावनी दी गई है कि अगर महाराष्ट्र में सप्लाई किया तो उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। 

 


वहीं, इन आरोपों पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा, नवाब मलिक का दावा चौंकाने वाले हैं। यह आधा सच और झूठ से भरा है। मलिक  जमीनी हालात से अनजान है। भारत सरकार महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है। ताकि हर तरीके से रेमडेसिविर की पूर्ति हो सके। 

रेमडेसिविर की आपूर्ति में भारत सरकार की भूमिका नहीं- भाजपा सांसद
भाजपा सांसद मनोज कोटक ने कहा, इसमें केंद्र की कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने गुजरात और महाराष्ट्र दोनों राज्यों के एफडीए की ओर से जारी लेटर भी शेयर किया। उन्होंने कहा, बीडीआर फॉर्मा ने दोनों राज्यों में एप्लाई किया था। 
 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios