Asianet News Hindi

कोरोना की चपेट में आया मुंबई का वाकहार्ट, 26 नर्स और 3 डॉक्टर मिले पॉजिटिव, पूरा हॉस्पिटल क्वारंटाइन

मुंबई की वाकहार्ट अस्पताल की 26 नर्स और तीन डॉक्टर कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद आसपास हड़कंप मच गया। नर्सों और डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने अस्पताल को क्वारंटाइन जोन घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित है। 

Corona virus havoc: 26 hospitalized victims of Mumbai hospital, quarantined entire hospital kps
Author
Mumbai, First Published Apr 6, 2020, 2:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। देशभर में अब तक तकरीबन 4400 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। इन सब के बीच मुंबई की वाकहार्ट अस्पताल की 26 नर्स और तीन डॉक्टर कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद आसपास हड़कंप मच गया। नर्सों और डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने अस्पताल को क्वारंटाइन जोन घोषित कर दिया है। दरअसल, सोमवार को देश में संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 4400 हो गई। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 122 तक पहुंच गया। कोरोना से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है। 

वहीं, जिन नर्सों के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं, उन्हें विले पार्ले स्थित क्वार्टर्स से हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। इन सबके बीच हॉस्पिटल की कैंटीन लगातार चल रही है। इसी के जरिए सभी को खाना परोसा जाएगा। अग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन के सीनियर इन्स्पेक्टर ने कहा कि एक अफसर समेत दो कॉन्स्टेबल प्रतिबंधित जगह पर तैनात कर दिए गए हैं।

स्टाफ कैसे संक्रमित हुआ?

इस सवाल का हॉस्पिटल प्रबंधन जवाब देने से बचता हुआ नजर आ रहा है। एक प्रवक्ता ने कहा, 'हमारी ओपीडी और इमर्जेंसी सर्विस बंद कर दी गई हैं और कोई भी नया मरीज नहीं दाखिल किया जाएगा।' हार्ट अटैक का एक 70 वर्षीय मरीज, जिसे कि इन्फेक्शन का स्रोत माना जा रहा है, वह 27 मार्च को कोरोना संक्रमित पाया गया था। दो नर्सों, जिन्होंने उस शख्स को अटैंड किया था, उनका टेस्ट भी पॉजिटिव आया था। इसके बाद कई नर्सें बीमार पड़ गईं और उनका टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।

महाराष्ट्र में 781 संक्रमित 

स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह नौ बजे तक के डेटा के मुताबिक महाराष्ट्र में 2 और लोगों की मौत हुई है। वहीं आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में दो-दो और पंजाब में एक व्यक्ति की मौत हुई। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 45 मौत महाराष्ट्र में हुई है। इसके बाद गुजरात में 11, मध्य प्रदेश में नौ, तेलंगाना और दिल्ली में सात-सात, पंजाब में छह और तमिलनाडु में पांच मौत हुई है। देश में संक्रमण के सबसे अधिक 781 मामले महाराष्ट्र में हैं।  इसके बाद तमिलनाडु में 571 और दिल्ली में 503 मामले हैं। तेलंगाना में संक्रमित लोगों की संख्या 334, केरल में 314 और राजस्थान में 274 है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios